Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी की ऑल टाइम वनडे टीम में भारत के 4 खिलाड़ी शामिल

India v South Africa: Group B - 2011 ICC World Cup
India v South Africa: Group B - 2011 ICC World Cup
निरंजन
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट (Shaun Tait) ने ऑल टाइम इलेवन का चयन किया है जिसमें उन्होंने भारतीय टीम से 4 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है। टैट ने कहा कि यह मुश्किल काम है लेकिन उन्होंने सोच-विचार करते हुए ऑल टाइम वनडे इलेवन के नाम बताए। वर्तमान खिलाड़ियों में सिर्फ विराट कोहली (Virat kohli) का नाम टैट ने शामिल किया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से चैट में टैट ने कहा कि मेरे हिसाब से बतौर ओपनर एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंदर सहवाग को चुना जाना चाहिए। उनके अलावा तीसरे नम्बर पर मैं रिकी पोंटिंग और चौथे स्थान पर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल करूँगा। वेस्टइंडीज से उन्होंने ब्रायन लारा को इस टीम में शामिल किया है।

टैट ने उन खिलाड़ियों का चयन किया जिन्हें उन्होंने खेलते हुए देखा है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि मैं जानता कि विवियन रिचर्ड्स को मुझे पिक करना चाहिए क्योंकि मैंने उनको खेलते हुए नहीं देखा है। इसके बाद उन्होंने ब्रायन लारा को कैरेबियाई टीम से चुना। छठे स्थान के लिए उन्होंने विराट कोहली और बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया।

पूर्व कंगारू खिलाड़ी की इस टीम में स्पिनर के तौर पर सिर्फ शेन वॉर्न का नाम शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी विभाग में वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और शोएब अख्तर को शामिल किया है।

शॉन टैट की ऑल टाइम वनडे इलेवन

एडम गिलक्रिस्ट, वीरेंदर सहवाग, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शोएब अख्तर।

ICC CWC One Year To Go Countdown
ICC CWC One Year To Go Countdown

शॉन टैट की इस टीम में सबसे ज्यादा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और भारत से हैं। दोनों टीमों के 4-4 खिलाड़ी उन्होंने शामिल किये हैं। पाकिस्तान से दो और वेस्टइंडीज से एक खिलाड़ी शामिल किया गया है। खास बात यह रही कि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड से किसी को शामिल नहीं किया गया। न्यूजीलैंड से भी कोई खिलाड़ी नहीं है। जैक्स कैलिस का नाम शामिल किया जा सकता था। उनके अलावा सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा भी दिग्गजों में गिने जाते थे।

शॉन टैट को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। उनके अनुभव का फायदा उठाने के लिए यह नई नियुक्ति की गई है।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now