Create
Notifications

शिखर धवन को प्रमुख टी20 टूर्नामेंट में बनाया गया कप्तान

शिखर धवन
शिखर धवन
Naveen Sharma

भारत (Indian Team) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को दिल्ली के मुश्ताक अली ट्रॉफी टीम में शामिल किए जाने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की तैयारी है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की टीम का नेतृत्व सीनियर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे। ईशांत को आईपीएल के दौरान साइड स्ट्रेन के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे को छोड़ने लिए मजबूर होना पड़ा। यह भी सामने आया है कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सभी मैचों के लिए इशांत शर्मा उपलब्ध नहीं होंगे।

शिखर धवन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर आए हैं। टी20 सीरीज में शिखर धवन ने वहां एक अर्धशतक जड़ा था। चयन समिति ने दिल्ली की 42 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इसमें उन्मुक्त चंद नितीश राणा, पवन सुयाल और मनन शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। शुक्रवार को टीम चयन के लिए चयनकर्ता मिले और टीम के खिलाड़ियों को कहा गया है कि वे जल्दी ही मुख्य कोच राजकुमार शर्मा और कोच गुरशरण सिंह को रिपोर्ट करें।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी होगी अगले महीने

इस साल कोरोना वायरस के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन नहीं हो पाया था। ऐसे में इस सीजन को जनवरी में आयोजित करने का फैसला बीसीसीआई ने लिया। राज्य संघों की सहमति के बाद इस तरह का फैसला लिया गया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 10 जनवरी से शुरू होगी।

बीसीसीआई की तरफ से राज्य संघों को किये गए ईमेल में कहा गया कि आपके सुझाव और फीडबैक को देखते हुए 2020-21 घरेलू सेशन में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट आयोजित करने के बारे में फैसला हुआ है। इसके अलावा बोर्ड सचिव जय शाह ने यह भी कहा कि अन्य घरेलू टूर्नामेंट के लिए भी बीसीसीआई आपसे आगे फीडबैक और सुझाव लेती रहेगी।

मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले इस बार नए मोटेरा स्टेडियम में भी होंगे। मोटेरा स्टेडियम में टूर्नामेंट के नॉक आउट मैच खेले जाएँगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...