IPL 2020: शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन ने आईपीएल में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ही शानदार खेल दिखाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। शिखर धवन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी। आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीयों में शिखर धवन का नाम सबसे ऊपर आ गया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाजों में चार नाम संयुक्त रूप से थे। शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और विराट कोहली का नाम लिस्ट में था। सभी के नाम 38-38 अर्धशतक थे लेकिन शिखर धवन बाकी तीनों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ एक कदम आगे निकल गए हैं। शिखर धवन के नाम आईपीएल में अब 39 अर्धशतक हो गए हैं और इस मामले में वह अन्य भारतीयों से आगे है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

शिखर धवन की धुआंधार पारी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई थी लेकिन उनके दो विकेट जल्दी ही गिर गए। इसके बाद शिखर धवन ने तूफानी पारी खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। शिखर धवन ने 33 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। इस खेल के कारण ही दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

शिखर धवन
शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन इस आईपीएल में पहले भी एक अर्धशतक जड़ चुके हैं लेकिन वह पारी अपेक्षाकृत धीमी थी। उस पारी में उन्होंने 52 गेंदों पर 69 रन बनाए थे। इस बार उन्होंने शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेलते हुए खुद को बिना रोके खेलते चले गए। यही कारण रहा कि उनका स्ट्राइक रेट भी काफी बेहतर रहा।

दिल्ली की टीम ने इस आईपीएल में काफी अच्छा खेल दिखाया है। पांच जीत के साथ टीम तालिका में दूसरे स्थान पर है। सामूहिक प्रयासों से यह सफलता मिली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now