मैं रोहित शर्मा की वजह से...टीम इंडिया से बाहर चल रहे शिखर धवन ने दिया चौंकाने वाला बयान

India and England Net Sessions
India and England Net Sessions

टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अपने करियर में जितनी भी अच्छी पारियां उन्होंने खेली हैं, उनमें से ज्यादातर का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को जाता है। धवन के मुताबिक रोहित शर्मा की वजह से ही वो इतनी अच्छी पारियां खेल पाए।

शिखर धवन ने इंडियन टीम के लिए लंबे समय तक ओपनिंग की और काफी ज्यादा रन बनाए। आईसीसी टूर्नामेंट्स में खासकर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहता था। रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन की सलामी जोड़ी काफी सफल रही थी। हालांकि शुभमन गिल समेत युवा क्रिकेटरों के आने के बाद धवन को टीम से बाहर होना पड़ा।

रोहित शर्मा मुझे काफी सपोर्ट करते थे - शिखर धवन

शिखर धवन के मुताबिक ओपनिंग के दौरान रोहित शर्मा का सपोर्ट उन्हें काफी ज्यादा मिलता था। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

रोहित शर्मा के साथ मेरी जोड़ी काफी अच्छी थी और रोहित शर्मा मुझे काफी सपोर्ट भी करते थे और इसी वजह से हम टीम को बेहतर शुरुआत दे पाते थे। बड़े रन चेज और टार्गेट सेट करने के लिए ये जरूरी होता था। मैं अपनी ज्यादातर बड़ी पारियों का श्रेय रोहित शर्मा से मिले सपोर्ट को देता हूं। उसी वजह से मैं ये पारियां खेल पाया।

गौरतलब है कि शिखर धवन लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनकी वापसी की उम्मीदें भी ना के बराबर हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था फिर वो टीम से ड्रॉप हो गए थे और तब से ही बाहर चल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपन करने का मौका मिला और उन्होंने मौके को भुनाते हुए अपना स्थान पक्का कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता