Create

शिखर धवन ने बताया कि सिर्फ एक फॉर्मेट खेलने की वजह से उनके ऊपर क्या फर्क पड़ा ? 

Nitesh
3rd One Day International: India v South Africa
3rd One Day International: India v South Africa

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सिर्फ एक ही फॉर्मेट खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। धवन ने बताया है कि सिर्फ एक फॉर्मेट खेलने की वजह से उनके ऊपर क्या असर पड़ा। धवन के मुताबिक अब वो अपने आपको पूरी तरह से रिफ्रेश कर पाते हैं और खुद को तैयार कर पाते हैं।

शिखर धवन की अगर बात करें तो उन्हें टी20 टीम में शामिल नहीं किया जाता है। पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप से वो टीम का हिस्सा नहीं थे। अब धवन को केवल वनडे में ही शामिल किया जाता है और जब सीनियर प्लेयर वनडे के लिए मौजूद नहीं रहते हैं तो फिर धवन को कप्तान बना दिया जाता है। इस बार भी उनकी कप्तानी के ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

अब मुझे काफी अच्छा ब्रेक मिल जाता है - शिखर धवन

शिखर धवन के मुताबिक सिर्फ एक फॉर्मेट खेलने की वजह से उन्हें ब्रेक काफी अच्छा मिलता है और इससे वो पूरी तरह से तरोताजा रहते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले से पूर्व उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा 'मुझे ज्यादा ऑफ टाइम मिलता है और फ्रेश और स्ट्रांग रहने में मदद मिलती है। जब मैं सभी फॉर्मेट में खेल रहा था तब काफी ज्यादा क्रिकेट हो जाती थी। जब मैं टीम में आता हूं तो फिर उस पेस को बरकरार रखने की कोशिश करता हूं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर मैं काफी पीछे छूट जाऊंगा।'

शिखर धवन ने इससे पहले अपनी कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें कप्तानी की बिल्कुल भी चिंता नहीं रहती है। कप्तानी को लेकर कोई प्रेशर मैं अपने ऊपर नहीं डालता हूं। मैं टीम के हिसाब से गेम खेलता हूं और जो टीम की जरूरत होती है वो करने की कोशिश करता हूं। हमें खाली हाथ आना है और खाली हाथ ही जाना है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment