Create

शिखर धवन ने सिर्फ एक ही प्रारूप में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शिखर धवन कप्तानी में भी शानदार रहे हैं
शिखर धवन कप्तानी में भी शानदार रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का दावा है कि केवल टीम के लिए वनडे में प्रारूप खेलना उनके लिए चिंता का विषय नहीं है। टेस्ट या टी20 क्रिकेट की बात आती है तो बाएं हाथ का बल्लेबाज काफी समय से चीजों की योजना में नहीं हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर वह वनडे टीम में थे।

पीटीआई से बातचीत में धवन ने कहा कि मैंने अपने सिस्टम में इस भावना को कभी नहीं आने दिया कि "हे भगवान, मैं केवल एक प्रारूप खेल रहा हूं या मैं लंबे समय के बाद एकदिवसीय श्रृंखला खेल रहा हूं। क्या मेरा शरीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता का अच्छा जवाब देगा या नहीं? सच कहूं तो मेरे पास इन विचारों के बारे में सोचने का समय नहीं है।

धवन ने आगे कहा कि अगर मैं भारत के लिए एक प्रारूप खेल रहा हूं, तो मुझे इसका अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए और अपना सब कुछ देना चाहिए। मैं बहुत सकारात्मक व्यक्ति हूं। आपको मेरे शरीर में कोई नकारात्मक चीज नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि उन्हें आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए देखा गया था। शिखर धवन ने कप्तान के रूप में अपनी दूसरी श्रृंखला जीत हासिल की। वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया था।

शिखर धवन अगली बार जिम्बाब्वे के अपने आगामी दौरे में टीम इंडिया की अगुवाई करते नजर आएंगे। 18 अगस्त (गुरुवार) से शुरू होने वाली इस सीरीज में टीम इंडिया को पहले मुकाबले में खेलने के लिए मैदान पर उतरना है।

धवन ने आईपीएल में भी लगातार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है लेकिन उनको टी20 प्रारूप के लिए टीम में जगह नहीं मिली। धवन भी अभी सिर्फ वनडे पर ही ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...