"मैं जानता हूँ कि 50 को 100 में कैसे बदलना है," शिखर धवन का बयान

शिखर धवन की फॉर्म अच्छी जा रही है
शिखर धवन की फॉर्म अच्छी जा रही है

भारत (India) के वरिष्ठ बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बुधवार को जोर देकर कहा कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में शतकों से चूकने से परेशान नहीं हैं और वह 50 ओवर के प्रारूप में अपनी फॉर्म से खुश हैं। धवन वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने वाले पहले कप्तान बन गए। बल्ले से वह बेहतरीन रहे।

तीसरे वनडे में भारत की जीत के बाद धवन ने कहा कि मुझे पता है कि 50 को 100 में कैसे बदलना है। पहले गेम में 97 रन पर आउट हो गया, आज भी मैं अच्छा था। मैंने रन रेट बढ़ाने का जोखिम उठाया और आउट हो गया, इसलिए यह अच्छा है। मैं अपनी फॉर्म से काफी खुश हूं, मैं इस फॉर्मेट को लंबे समय से खेल रहा हूं।

शुभमन गिल के 98 रनों पर बारिश के बाद वेस्टइंडीज को बैटिंग के लिए बुलाया गया। वह शतक से चूक गए। इस पर धवन ने कहा कि कभी-कभी ऐसा होता है लेकिन 98 रन का स्कोर अच्छा था। उन्होंने गेंद को अच्छी तरह टाइम किया। श्रेयस और अन्य लोगों ने जिस तरह रेसपोंड किया, वह शानदार था।

धवन फ़िलहाल वनडे मैचों में ही खेल रहे हैं
धवन फ़िलहाल वनडे मैचों में ही खेल रहे हैं

गौरतलब है कि शिखर धवन ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 74 गेंदों में 58 रन की पारी में 7 चौके लगाए। वह साथी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ 113 रन की साझेदारी के बाद तेज रन बनाने की तरफ देख रहे थे, तब भारतीय पारी के 23 वें ओवर में लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर ने उनको आउट कर दिया। भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत विंडीज को 257 का लक्ष्य दिया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 137 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment