Create

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किये जाने के बाद शिखर धवन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों अर्जुन अवार्ड प्राप्त करते हुए
शिखर धवन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों अर्जुन अवार्ड प्राप्त करते हुए
Prashant Kumar

भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शनिवार को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। अवार्ड मिलने के बाद धवन ने कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है और उन्होंने अपने कोच, मेडिकल स्टाफ, सपोर्ट स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड और उनके साथियों सहित परिवार और दोस्तों के साथ उनकी पूरी यात्रा में उनके साथ रहने वालों को धन्यवाद दिया। शिखर धवन को यह अवार्ड भारतीय क्रिकेट में उनके शानदार योगदान की वजह से दिया गया।

अवार्ड मिलने के बाद धवन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा,

अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं उन सब लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं जो इस सफर में मेरे साथ खड़े रहे - मेरे कोच, डॉक्टर, सहयोगी स्टाफ, बीसीसीआई, टीम के साथी, सभी प्रशंसक, मेरे दोस्त और मेरा परिवार। आप सब के प्यार और साथ के बिना ये संभव नहीं हो पाता। ये एक बहुत ही अविश्वसनीय एहसास होता है जब आपकी कड़ी मेहनत को सराहा जाता है और मैं सब लोगो के लिए अपना बहुत-बहुत आभार व्यक्त करना चाहता हूं।मैं अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा। सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई।

राष्‍ट्रपति ने किया शिखर धवन को सम्‍मानित

शिखर धवन ने यह सम्‍मान भारत के राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद से हासिल किया। धवन के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज, टोक्‍यो पैरालंपिक्‍स गोल्‍ड मेडलिस्‍ट प्रमोद भगत, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह को मेजर ध्‍यान चंद खेल रत्‍न अवॉर्ड 2021 से सम्‍मानित किया गया।

धवन की बात की जाये तो इस खिलाड़ी को मैदान पर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और मस्तमौला अंदाज के लिए जाना जाता है। धवन ने अब तक 34 टेस्‍ट, 145 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें क्रमश: 2315, 6105 और 1759 रन बनाए। उन्‍होंने अब तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 24 शतक (17 वनडे और 7 टेस्‍ट) जमाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...