Create

शिखर धवन ने संजू सैमसन को ड्रॉप करके ऋषभ पंत को खिलाने के पीछे बताई बड़ी वजह

India v South Africa - 2nd One Day International
India v South Africa - 2nd One Day International

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय वनडे टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच में नहीं खिलाने की बड़ी वजह बताई है। उन्होंने बताया कि क्यों सैमसन को ड्रॉप करके ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खिलाया गया। धवन के मुताबिक पंत ने इंग्लैंड टूर पर अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें मौका मिला। संजू सैमसन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कई बार बेहतर करने के बावजूद इंतजार करना पड़ता है।

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड टूर पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे और एक भी मैच में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप में उनको चार पारियों में खेलने का मौका मिला लेकिन वह 50 रन भी नहीं बना पाए। उनकी खराब बैटिंग के बाद काफी आलोचना भी हो रही है। पंत के कारण सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला।

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में शतक लगाया था इसी वजह से उन्हें मौका मिला - शिखर धवन

तीसरे वनडे के बाद कप्तान शिखर धवन से सवाल पूछा गया कि आखिर क्यों सैमसन की जगह पंत को मौका मिला। इस पर उन्होंने जवाब दिया,

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में वनडे खेला था और वहां पर 100 रन बनाए थे और जो प्लेयर शतक लगाता है उसे मौका दिया जाता है। बड़े परिदृश्य के हिसाब से चीजों को देखा जाता है। अगर कोई मैच विनर है तो फिर उसे बैक जरूर किया जाता है। कई सारी चीजों को एनालाइज करके ही कोई फैसला लिया जाता है। निश्चित तौर पर संजू सैमसन बड़ा अच्छा कर रहा है, वो अपनी जगह है। उसको जितने मौके मिले हैं उसने अच्छा किया है लेकिन कई बार अच्छा करने के बावजूद इंतजार करना पड़ता है क्योंकि पहले वाले प्लेयर ने काफी अच्छा करा होता है। उसकी जो स्किल है, हमें पता होता है कि वो मैच विनर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments