शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए, पाकिस्तान से आया बयान 

Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि धवन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जरूर मौका मिलना चाहिए। सलमान बट्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर शिखर धवन काफी सफल रहे हैं और इसी वजह से उन्हें मौका मिल सकता है।

दरअसल भारतीय टीम में अब युवा प्लेयर्स को आजमाया जाने लगा है। ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन और केएल राहुल जैसे ओपनर टीम में आ गए हैं। इसी वजह से शिखर धवन को अपनी जगह गंवानी पड़ी है। यूएई में पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप का भी वो हिस्सा नहीं थे।

शिखर धवन का परफॉर्मेंस ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अच्छा रहा था - सलमान बट्ट

हालांकि सलमान बट्ट का मानना है कि इस बार शायद शिखर धवन को वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया जाए। उन्होंने इस बारे में अपने ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

ऐसा संभव है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो अच्छे फॉर्म में थे। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। ऑस्ट्रेलिया में जब वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था तब वो उन पिचों पर काफी सफल रहे थे। बैकफुट पर वो काफी अच्छा खेलते हैं। बैकफुट पर उनके पुल और कट शॉट काफी शानदार हैं। इसलिए शायद उनका चयन भारतीय टीम में कर लिया जाए।

आपको बता दें कि शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका टूर पर तीन वनडे मैचों में दो अर्धशतक लगाए थे। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वो कोरोना का शिकार हो गए थे और इसी वजह से पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। आखिरी मैच में उन्होंने वापसी की थी। धवन की अगर बात करें तो वो आईसीसी टूर्नामेंट्स में काफी सफल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता