Create
Notifications

शिखर धवन को साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर का बयान

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International
सावन गुप्ता

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भले ही काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हों लेकिन पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी टीम में वापसी का समर्थन किया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक साउथ अफ्रीका टूर के लिए शिखर धवन को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

शिखर धवन की अगर बात करें तो वो काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली थी और ना ही न्यूजीलैंड सीरीज का वो हिस्सा थे। वहीं धवन का परफॉर्मेंस डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा नहीं रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए धवन पांच मैचों में सिर्फ 56 रन ही बना पाए।

शिखर धवन टीम में वापसी के हकदार हैं - आकाश चोपड़ा

हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि खराब फॉर्म के बावजूद धवन को वनडे टीम में चुना जाना चाहिए। उनके मुताबिक भारत ने 2021 में ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले हैं और इसीलिए धवन को ड्रॉप करने का कोई मतलब ही नहीं बनता है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

भारत ने 2021 में ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है तो फिर धवन को क्यों ड्रॉप किया जाए। कुछ लोगों का कहना था कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। ऋतुराज गायकवाड़ रन बना रहे हैं, वेंकटेश अय्यर ओपन कर सकते हैं या फिर रोहित और राहुल की जोड़ी सेट है तो इसका मतलब ये नहीं कि धवन को ड्रॉप कर दिया जाए। ऐसा करना सही नहीं होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका टूर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है। देखने वाली बात होगी कि धवन की टीम में वापसी होती है या नहीं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...