शिखर धवन ने बताया अगर वो सेलेक्टर होते तो ओपनर के तौर पर किसका सेलेक्शन करते ?

New Zealand v India - 3rd ODI
शिखर धवन ने शुभमन गिल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उनसे एक कार्यक्रम के दौरान पूछा गया कि अगर वो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सेलेक्टर होते तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर किस बैटर का सेलेक्शन करते। इसके जवाब में धवन ने कहा कि वो खुद की बजाय वनडे टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) को खिलाना ज्यादा पसंद करते क्योंकि गिल काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

शिखर धवन एक समय लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज थे। वनडे और टी20 दोनों में रोहित शर्मा के साथ वही ओपन किया करते थे। इसके अलावा आईसीसी टूर्नामेंट्स में उनका रिकॉर्ड्स भी काफी जबरदस्त रहा है। हालांकि निरंतरता की कमी की वजह से वो टीम से बाहर हो गए और उनकी जगह शुभमन गिल और इशान किशन जैसे युवा बल्लेबाजों ने ले ली।

मैं शुभमन गिल को खुद की बजाय सेलेक्ट करता - शिखर धवन

शिखर धवन का भी मानना है कि वो अपनी बजाय शुभमन गिल को ही मौका देंगे। उन्होंने आज तक पर बातचीत के दौरान कहा,

शुभमन गिल जिस तरह से अभी खेल रहे हैं वो काफी शानदार है। वो दो फॉर्मेट टेस्ट और टी20 में खेल रहे थे। वो मुझसे ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले खेल रहे थे और मैं उतने नहीं खेल रहा था। अगर मैं सेलेक्टर होता तो निश्चित तौर पर शुभमन गिल को चांस देता। मैं शिखर धवन की बजाय शुभमन गिल का चयन करता।

आपको बता दें कि शिखर धवन आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। धवन अपनी अगुवाई में पंजाब को आईपीएल की पहली ट्रॉफी जिताने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स अपने सफर का आगाज कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच 1 अप्रैल को मोहाली में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now