Create

दो बार छूटी फ्लाइट तो शिमरोन हेटमायर को टी20 वर्ल्ड कप टीम से कर दिया गया बाहर

Australia v West Indies - ICC Men
Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के दिग्गज युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो बार अपनी फ्लाइट मिस कर दी और इसी वजह से अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह पर शामराह ब्रूक्स को वेस्टइंडीज टीम में जगह दी गई है, जिन्होंने हाल ही में सीपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

शिमरोन हेटमायर को सबसे पहले एक अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना था लेकिन उन्होंने थोड़े समय की मांग की और उनके रिक्वेस्ट पर सोमवार को फ्लाइट रिशेड्यूल की गई। हालांकि इस बार भी हेटमायर ने फ्लाइट मिस कर दी। उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वो अभी ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे। इसी वजह से उनकी जगह पर अब शामराह ब्रूक्स को वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह दी गई है।

शामराह ब्रूक्स ने सीपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

शामराह ब्रूक्स की अगर बात करें तो हाल ही में उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तलावास के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उनको टाइटल जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 109 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली थी।

वेस्टइंडीज के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिमी एडम्स ने कहा,

हमने जब शिमरोन हेटमायर की फ्लाइट शनिवार से सोमवार शेड्यूल की थी, तभी उन्हें बता दिया था कि अगर इस बार वो नहीं आ पाए तो फिर उन्हें स्क्वाड से बाहर कर दिया जाएगा। वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप की तैयारी करनी है और हम इससे कोई समझौता नहीं कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है। पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। यही वजह है कि शिमरोन हेटमायर की जगह पर तुरंत शामराह ब्रूक्स को शामिल कर लिया गया। वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप स्क्वाड से इस बार कई दिग्गज नदारद हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment