Create

शिमरोन हेटमायर को प्रमुख टीम का बनाया गया कप्‍तान, आगामी सीजन में संभालेंगे जिम्मेदारी 

शिमरोन हेटमायर आगामी सीपीएल में गयाना अमेजन वॉरियर्स की कमान संभालेंगे
शिमरोन हेटमायर आगामी सीपीएल में गयाना अमेजन वॉरियर्स की कमान संभालेंगे

शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस साल कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में वो बड़ी जिम्‍मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। हेटमायर को आगामी सीपीएल सीजन के लिए गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) का कप्‍तान बनाया गया है।

हेटमायर टीम में यह जिम्‍मेदारी निकोलस पूरन से लेंगे, जिन्‍हें जुलाई में सीपीएल ड्राफ्ट में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने अपने साथ जोड़ा। शिमरोन हेटमायर 2016 से अमेजन वॉरियर्स के साथ हैं और 2018 से वह एकादश का नियमित हिस्‍सा हैं। उन्‍होंने यहां 47 मैचों में 131.76 के स्‍ट्राइक रेट से 1149 रन बनाए, जिसमें एक शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं।

गयाना अमेजन वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के चेयरमैन बॉबी रामरूप ने कहा, 'हम 2013 सीजन के बाद अपने पहले गयाना के कप्तान की नियुक्ति करके खुश हैं। हेटमायर इतने सालों में हमारी टीम का प्रमुख हिस्‍सा रहे हैं और हमें लगता है कि उन्‍हें टीम की कप्‍तानी करने देने का यह सही समय है।'

शिमरोन हेटमायर ने अपनी नियुक्ति के बारे में कहा, 'मैं इस टीम का नेतृत्‍व करने को लेकर उत्‍साहित हूं। मैं सीपीएल के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता हूं।' सीपीएल 2021 में निकोलस पूरन की कप्‍तानी में अमेजन वॉरियर्स की टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण से बाहर हुई थी। इस साल वह अपने अभियान की शुरूआत 3 सितंबर को बासेटेर में जमैका तालावास के खिलाफ करेगी।

इस साल सीपीएल का आयोजन 31 अगस्‍त से 30 सितंबर तक होगा। अमेजन वॉरियर्स के लिए प्‍लेऑफ में पहुंचना बड़ी उपलब्धि होगी क्‍योंकि दो क्‍वालीफायर्स, एलिमिनेटर और फाइनल उनके गृहनगर गयाना में खेले जाना है।

गयाना अमेजन वॉरियर्स स्‍क्‍वाड: इमरान ताहिर, शिमरोन हेटमायर (कप्‍तान), तबरेज शम्‍सी, ओडीन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, कॉलिन इंग्राम, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, पॉल स्‍टर्लिंग, हेनरिच क्‍लासेन, कीमो पॉल, जर्मेन ब्‍लैकवुड, गुडाकेश मोटी, वीरासैमी परमॉल, रोंसफोर्ड बीटन, मैथ्‍यू नंदू और जूनियर सिंक्‍लेयर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment