Hindi Cricket News: भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद शिवम दूबे ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले शिवम दूबे को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। शिवम दूबे का कहना है कि उन्हें टीम में चुने जाने की पूरी उम्मीद थी। इसके साथ ही उन्होंने आरसीबी की टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने को बेहतरीन अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में शिवम दूबे ने कहा कि इस सीजन मुझे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने का मौका मिला। वहां पर दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करते हुए मैंने काफी कुछ सीखा। आरसीबी के साथ बिताए गए वो दो महीने मेरे लिए काफी कीमती रहे। वहां पर ना केवल आप खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करते हैं, बल्कि आपने विचारों को भी एक दूसरे के सामने रखते हैं।

शिवम दूबे
शिवम दूबे

शिवम दूबे ने आगे कहा कि विराट भैय्या से मैंने काफी कुछ सीखा। इसके अलावा एबी डीविलियर्स ने भी मेरी काफी मदद की। वो हमेशा मुझसे कहते रहते थे कि मुस्कुराते रहो, तुम्हारा टाइम जरुर आएगा। नेट सेशन के दौरान उन्होंने मेरी काफी मदद की और मुझे कई अहम टिप्स दिए। उन्होंने मुझे बताया कि बिना डरे निर्भीक होकर कैसे क्रिकेट खेली जाती है।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

मैं इसके अलावा विराट भैय्या (कोहली) को भी श्रेय देना चाहुंगा। वो हमेशा युवा खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। एक बार नेट सेशन के दौरान मैंने उनसे पूछा था कि मैं बेहतर खिलाड़ी कैसे बन सकता हूं तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम एक ऑलराउंडर हो। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में संतुलन बनाकर रखो, तुम मैच विनर साबित होगे।

आपको बता दें कि शिवम दूबे को आरसीबी की टीम ने 11वें सीजन के लिए 5 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था। इसके बाद घरेलू मैचों में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और इसी वजह से उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता