भारत के लिए डेब्यू करने से चूका युवा खिलाड़ी, ज़िम्बाब्वे सीरीज से हुआ बाहर; शिवम दुबे की हुई एंट्री 

India v Ireland - ICC Men
शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रहे हैं

Shivam Dube replaces Nitish Reddy for Zimbabwe Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारत को ज़िम्बाब्वे का दौरा (ZIM vs IND) करना है, जहां पर दोनों टीम के बीच 6 जुलाई से 5 मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 24 जून को भारतीय स्क्वाड घोषित किया था, जिसमें आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले सनराइज़र्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नितीश रेड्डी को भी शामिल किया गया था लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। नितीश के बाहर होने की वजह उनका चोटिल होना है और इसी वजह से अब उनके स्थान पर शिवम दुबे को शामिल किया गया है, जो टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं।

आंध्रा के बल्लेबाजी ऑलराउंडर नितीश रेड्डी काफी समय से चर्चा में थे और उन्होंने आईपीएल 2024 में मिले मौके का फायदा उठाते हुए अपनी अलग पहचान बनाई। नितीश को 2023 के सीजन से पहले हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने 20 लाख रूपए के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा था और उन्हें उसी सीजन डेब्यू का मौका भी मिला। हालांकि, उन्होंने लीग के 17वें सीजन में अपनी प्रतिभा दिखाई और सभी को भरोसा दिलाया कि वह एक अच्छे ऑलराउंडर बन सकते हैं। हालिया आईपीएल सीजन में नितीश ने 13 मैच की 11 पारियों में 142.92 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल रहे। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 13.1 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए।

बीसीसीआई ने ज़िम्बाब्वे सीरीज से नितीश रेड्डी के बाहर होने की जानकारी दी

बुधवार की शाम को बीसीसीआई ने एक मीडिया रिलीज के माध्यम से नितीश रेड्डी के ज़िम्बाब्वे सीरीज से बाहर होने की पुष्टि की और बताया कि पुरुष चयन समिति ने जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारतीय टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में शिवम दुबे को शामिल किया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम नितीश की देखभाल करेगी।

ज़िम्बाब्वे सीरीज के लिए भारत का अपडेटेड स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे , शिवम दुबे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now