Hindi Cricket News: सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने को लेकर शोएब अख्तर और राशिद लतीफ का बड़ा बयान

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

जब से यह खबर सामने आई है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे, तब से दुनिया भर के लाखों क्रिकेट प्रशंसकों ने गांगुली को बधाई दी है। यह खबर सीमा पार पाकिस्तान में भी बड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है। पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेटरों शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने इसे एक बेहतरीन कदम बताया है।

यह भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स इस नीलामी में खरीद सकती है।

हाल ही में शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने इस बारे में बात की कि आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट पर गांगुली के आने से क्या असर पड़ सकता है। अख्तर ने चर्चा को शुरू करते हुए कहा कि गांगुली पहले ऐसे कप्तान थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को एक फाइटिंग यूनिट में बदल दिया। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ से बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की नई भूमिका के बारे में अपने विचार व्यक्त करने को कहा।

इसका जवाब देते हुए लतीफ ने कहा, "मैं इसे दूसरों से थोड़ा अलग तरह देखता हूं। बंगाल एक ऐसा स्थान है जिसने भारत-पाकिस्तान के विभाजन से पहले, स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भी बहुत से नेताओं को जन्म दिया है। सौरव उसी जमीन के हैं। वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल जैसे बड़े संगठन के प्रशासन को संभाल रहे थे।

उन्होंने घरेलू क्रिकेट को महत्व देने के बारे में गांगुली के कदम की भी प्रशंसा करते हुए कहा "अब तक मैंने जो पढ़ा और सुना है, उससे मुझे लगता है कि उनका ध्यान आगे घरेलू क्रिकेट में सुधार पर है। उन्होंने अतीत में भी ऐसे परिवर्तनों के बारे में बोला है लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वह भारत के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के ढांचे को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के जैसे अच्छा बनाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह इस काम के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता