विराट कोहली को टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताई बड़ी वजह

India v Australia - 2nd ODI
विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए ताकि उनका टेस्ट करियर लंबा चल सके। शोएब अख्तर के मुताबिक अगर कोहली ने टी20 से संन्यास ले लिया तो फिर आसानी से 30 टेस्ट मैच और खेलेंगे।

विराट कोहली की अगर बात करें तो इस वक्त वो भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं। टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही प्रारूपों में विराट का बल्ला जमकर बोला है। हालांकि शोएब अख्तर का मानना है कि कोहली को टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए क्योंकि इसमें उनकी काफी एनर्जी चली जाती है। उनके मुताबिक कोहली को ये एनर्जी टेस्ट और वनडे के लिए बचाकर रखनी चाहिए।

विराट कोहली अभी 30-50 टेस्ट मैच और खेल सकते हैं - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने इसी वजह से विराट कोहली को टी20 फॉर्मेट को छोड़ने की सलाह दी है। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा,

एक क्रिकेटर के तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो विराट कोहली को केवल टेस्ट और वनडे ही खेलना चाहिए। टी20 उनकी एनर्जी बहुत निकाल देता है। कोहली काफी अलग तरह के कैरेक्टर हैं और हमेशा एक्साइटेड रहते हैं। वो अच्छा दिखना चाहते हैं और टी20 में अच्छा समय व्यतीत करना चाहते हैं। उन्हें टी20 पसंद है लेकिन अपनी बॉडी को भी बचाना होगा। अभी वो कितने साल के हैं ? 34 के हैं ना ? आसानी से अभी वो 6 से 8 साल और खेल सकते हैं। अगर वो 30-50 टेस्ट मैच और खेलते हैं तो आसानी से उसमें 25 शतक लगा देंगे। कोहली काफी मजबूत इंसान हैं और इस वक्त काफी अच्छे फ्रेम ऑफ माइंड में हैं। ये उनके लिए काफी अच्छी बात है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment