संन्यास के बाद 11 साल ड्राइवर के तौर पर मैंने अपनी मां के लिए गाड़ी चलाई, पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज का बयान

Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket
Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद 11 साल तक ड्राइवर के तौर पर उन्होंने अपनी मां के लिए गाड़ी चलाई।

शोएब अख्तर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे हैं और पूरी दुनिया में उनका काफी नाम है। अपनी पेस और बाउंस से उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों के मन में अपना खौफ पैदा किया।

मैं अपनी मां को काफी घुमाता था - शोएब अख्तर

स्पोर्ट्सकीड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने अपनी मां को लेकर एक भावुक खुलासा किया। उन्होंने कहा,

"मेरी मां कहीं भी जाती थीं तो मैं उनके साथ जाता था। अगर वो दूध लेती थीं, फल लेती थीं तो मैं उनके साथ खड़ा रहता था। लोग कहते थे कि आप फल ले रहे हैं रेहड़ी से, स्टोर पर खड़े हुए हैं। एक ड्राइवर के तौर पर मैं अपनी मां को इस्लामाबाद और पहाड़ों में जितना घूमना होता था उतना उस वक्त घुमाता था। मेरी मां ने कहा कि ड्राइवर गाड़ी नहीं चलाएगा आप चलाओ। मैंने अपनी मां की काफी खिदमत की और उनके साथ काफी टाइम गुजारा। इसलिए अल्लाह ने मुझे इतना सबकुछ दिया है। जब आप अपने मां-बाप की इज्जत करते हैं तो अल्लाह पूरी दुनिया के सामने आपकी इज्जत को भी बढ़ाता है।
बहुत सारे लोग कहते हैं कि आप इंडिया में इतने फेमस हो इसीलिए उनके बारे में इतनी अच्छी बातें बोलते हो। मैंने कहा कि नहीं, मैं उनके बारे में बुरा नहीं सोचता। इसीलिए मुझे वहां पर इतना सम्मान मिलता है। इन सबके पीछे मां-बाप की दुआ होती है। उनकी कद्र करनी चाहिए। जब आप अपने मां-बाप के नौकर बन जाते हो तो अल्लाह आपको दुनिया का बादशाह बना देता है।
youtube-cover

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now