Hindi Cricket News - शोएब अख्तर ने कहा, एमएस धोनी को पिछले साल ही संन्यास ले लेना चाहिए था

 अख्तर-धोनी
अख्तर-धोनी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पता नहीं उन्होंने इसे लटकाकर क्यों रखा हुआ है। अख्तर ने यह भी कहा है कि माही ने क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है, उन्हें पिछले साल वनडे विश्वकप के बाद ही इस खेल को अलविदा कह देना चाहिए था।

एक खबर के मुताबिक खुद का उदाहरण देते हुए पीटीआई इस्लामाबाद से बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा कि मैं खेल को शत प्रतिशत नहीं दे पा रहा था इसलिए 2011 विश्वकप के बाद संन्यास लिया था। आगे अख्तर ने कहा कि मैं उनकी जगह होता तो संन्यास लेने का फैसला करता। मैं भी छोटे प्रारूप में 3-4 साल और खेल सकता था लेकिन ऐसा नहीं किया। धोनी ने इस खेल की पूरी क्षमता से सेवा की है और अब सम्मान से संन्यास लेना चाहिए। उन्हें विश्वकप के बाद ही खेल को अलविदा कह देना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए

गौरतलब है कि इंग्लैंड में पिछले साल हुए विश्वकप के बाद से धोनी टीम से बाहर हैं। दस महीने से उन्होंने टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला है। आईपीएल के लिए उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे और लॉक डाउन के चलते उन्हें भी वापस घर जाना पड़ा। हर दिन उनके संन्यास को लेकर कोई क्रिकेटर बयानबाजी करता है। अख्तर भी अपने यूट्यूब चैनल या किसी मीडिया संस्थान में क्रिकेट के बारे में अपने विचार रखते हुए देखे जाते रहे हैं।

इसी क्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि धोनी पर संन्यास का दबाव बनाना सही नहीं है। उन्हें खेलना है या नहीं खेलना यह फैसला उनका है और चयन समिति को इस बारे में देखना है इसलिए माही पर दबाव नहीं बनाना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now