Create
Notifications

अगर मोहम्मद कैफ ने शोएब मलिक का वो कैच ना पकड़ा होता तो हम सीरीज जीत जाते, 2004 के कराची वनडे को लेकर आई प्रतिक्रिया

मोहम्मद कैफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए
मोहम्मद कैफ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 2004 में पाकिस्तान टूर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का वो दौरा कई मायनों में काफी यादगार रहा था। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था लेकिन अगर पहले वनडे में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने शोएब मलिक का वो कैच ना पकड़ा होता तो सीरीज पाकिस्तान जीत जाती।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर मोहम्मद कैफ और शोएब अख्तर से 2004 के इंडिया-पाकिस्तान सीरीज से जुड़ी यादें पूछी गईं। इस पर दोनों ही खिलाड़ियों ने कैफ के उस कैच का जिक्र किया था जिसकी वजह से मैच का पासा पलट गया था।

कराची में खेले गए उस वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में इंजमाम उल हक के शतक की बदौलत पाकिस्तान भी उस टार्गेट के काफी करीब पहुंच गया था। हालांकि 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मोहम्मद कैफ ने शोएब मलिक का शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेज दिया गया था और इसके बाद टीम ने मुकाबला भी जीता।

मोहम्मद कैफ के उस कैच ने पूरा पासा ही पलट दिया था - शोएब अख्तर

मोहम्मद कैफ ने कहा कि जब मैंने शोएब मलिक का वो कैच पकड़ा था तो शोएब अख्तर काफी नाराज हो गए थे। वहीं शोएब अख्तर ने कहा कि अगर कैफ ने वो कैच ना पकड़ा होता तो हम पूरी सीरीज जीत जाते। उन्होंने कहा,

अगर मोहम्मद कैफ वो कैच ना पकड़ते तो हम सीरीज पकड़ लेते। क्योंकि पहला वनडे जीतने पर हम टीम इंडिया के ऊपर साइकोलॉजिकल बढ़त हासिल कर लेते। हमारे ड्रेसिंग रूम में यही बात हो रही थी कि पहले वनडे में भारत को हराना है लेकिन कैफ के कैच ने पूरे हालात ही बदल दिए। इसके बाद टीम का मनोबल गिर गया। क्योंकि अगर पाकिस्तान 350 रन चेज कर लेता तो फिर टीम का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...