Create

"मैं भविष्यवाणी करता हूं कि विराट कोहली 100 से अधिक शतक बनाएंगे," पाकिस्तान से आया बयान

विराट कोहली लम्बे समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं
विराट कोहली लम्बे समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक और सभी प्रारूपों में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भारतीय महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 100 शतक के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकते। अख्तर का कहना है कि इस रिकॉर्ड को सिर्फ विराट कोहली ही तोड़ सकते हैं।

अख्तर ने जियो न्यूज से बातचीत में कहा कि मैं भविष्यवाणी करता हूं कि कोहली 100 से अधिक शतक बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह कोहली की जगह होते, तो उन्होंने संन्यास लेने से पहले कभी शादी नहीं की होती।

कोहली के नाम 259 वनडे मैचों में 43 शतक और 64 अर्धशतक हैं, जबकि बाबर ने 83 मैचों में 14 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बारे में बात करते हुए अख्तर ने कहा कि अगर उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है, तो वह इसे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से भी बड़े ब्रांड में बदल देंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक तेजी से लगाए थे लेकिन पिछले दो साल से उनके बल्ले से शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है। कोहली अच्छी शुरुआत के बाद भी आउट होते नज़र आए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनकी फॉर्म में गिरावट आई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज में भी कोहली के बल्ले से रन देखने को नहीं मिले हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह शुरुआत अच्छी करने में सफल रहे थे लेकिन बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर पाए।

बाबर आजम ने पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म दर्शाई है लेकिन 100 शतक का आंकड़ा काफी बड़ा होता है। ऐसे में इसे पाना मुश्किल है। कोहली के लिए भी इसे पाना आसान नहीं होगा। उनकी उम्र भी बढ़ रही है और दो साल बिना शतक के निकल गए हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...