AUS vs IND: भारतीय टीम को टी20 सीरीज क्लीन स्वीप करनी चाहिए थी- शोएब अख्तर

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 2-1 से जीत हासिल करने के लिए एक सराहनीय मुकाबला दिखाया। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर को लगता है कि विराट कोहली और उनकी टीम को मेजबानों पर 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहिए थी। टी20 श्रृंखला के पहले दो मैचों में जीत के बाद भारत ने श्रृंखला को जीत लिया लेकिन अंतिम गेम में 187 का पीछा नहीं कर सका। शोएब अख्तर का मानना है कि लक्ष्य का पीछा करने योग्य था और भारतीय टीम को अंतिम मैच में भी जीत दर्ज करनी चाहिए थी।

एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हरा सकता था लेकिन वे नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय सीरीज जीती, भारत को टी20 सीरीज में गुस्सा बाहर निकालना चाहिए था, वह नहीं हुआ। पीछा करने लायक लक्ष्य था लेकिन भारतीय टीम ऐसा नहीं कर पाई।

शोएब अख्तर का पूरा बयान

शोएब अख्तर ने कहा कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर अब फोकस शिफ्ट हुआ है। इस सीरीज में यह पता लगेगा कि कौन सी टीम बेहतर है। शोएब अख्तर ने कहा कि मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूँ कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से मिली चुनौती का सामना कैसे करती है।

शोएब अख्तर ने यह भी समझाया कि वह तेज गेंदबाजों को एक मैच में 20 विकेट लेते हुए देखना लिए पसंद करेंगे। इस मामले में भारत का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि मैं देखूंगा कि भारतीय गेंदबाज इसके लिए क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों द्वारा टेस्ट सीरीज में विकेट लेते हुए देखना चाहता हूँ।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में धाकड़ गेंदबाज हैं लेकिन तीसरे गेंदबाज के रूप में चोटिल इशांत शर्मा की सेवाएँ नहीं मिल पाएगी। देखना होगा कि तीसरे गेंदबाज के रूप में किसे शामिल किया जाता है।

Quick Links

Edited by निरंजन