Create
Notifications

शोएब अख्तर ने भी अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया भारत के खिलाफ बयान

Naveen Sharma

अहमदाबाद में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच हुए तीसरे टेस्ट मैच के बारे में सवाल उठाने वालों में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का नाम भी शामिल हो गया है। शोएब अख्तर का कहना है कि भारतीय टीम घरेलू फायदे के बिना भी इंग्लैंड की टीम को हराने के लिए काफी है। उन्होंने यह भी कहा कि दो दिन में मैच खत्म हो जाना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।

शोएब अख्तर ने टेस्ट क्रिकेट के लिए इस तरह की पिचें नहीं होने की वकालत करते हुए कहा कि ऐसी विकेटों पर मुकाबले नहीं होने चाहिए। अख्तर ने दो दिन में मैच खत्म होने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने कहा "क्या ऐसी विकेट पर टेस्ट क्रिकेट खेला जाना चाहिए? कभी नहीं। एक ऐसी पिच जहाँ अनिश्चित टर्न हो, जिस पर मैच दो दिन में खत्म हो जाए, यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है। घरेलू फायदे की संकल्पना मैं समझता हूं लेकिन इस तरह का फायदा कुछ ज्यादा हो जाता है। अगर भारतीय टीम 400 रन बनाती है और इंग्लैंड 200 पर आउट हो जाए, तो कह सकते हैं कि इंग्लैंड ने खराब खेला लेकिन यहाँ भारतीय टीम भी 145 रन बनाकर आउट हो गई।"

भारतीय टीम के लिए शोएब अख्तर का बयान

उन्होंने आगे कहा " मुझे लगा कि भारत इससे बड़ी, बेहतर टीम है। निष्पक्ष खेल और निष्पक्ष पिचें होनी चाहिए, जहां मुझे लगता है कि भारत अभी भी इंग्लैंड को हरा सकता है। उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। ऐसे विकेट तैयार करने के लिए भारत को जरूरत नहीं है। क्या हमने एडिलेड में भारत के पक्ष में विकेट बनाया है? क्या मेलबर्न में विकेट भारत के पक्ष में बनाया गया था? उन्होंने वहां श्रृंखला कैसे जीती? आप निष्पक्ष मैदान, उचित परिस्थितियों खेलो और कहो कि हम देश और विदेश में अच्छा खेल सकते हैं।"

शोएब अख्तर ने कहा कि भारतीय टीम बड़ी टीम है और वह किसी भी तरह की पिच पर खेल सकती है।उन्होंने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में एक बेहतर पिच होने की उम्मीद जताई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...