शोएब अख्तर ने बताई पाकिस्तान में ज्यादा तेज गेंदबाज पैदा होने की वजह

शोएब अख्तर ने ब्रेट ली के साथ बातचीत की
शोएब अख्तर ने ब्रेट ली के साथ बातचीत की

पाकिस्तान (Pakistan) ने सालों से काई धाकड़ तेज गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट को दिए हैं और यह सिलसिला अब भी जारी है। अलग-अलग समय में कई तेज गेंदबाज इस टीम के लिए खेलते हुए अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। इस बीच तेज गेंदबाज पैदा करने की क्षमता के लिए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कई फैक्टर बताए हैं। इसमें भोजन और खिलाड़ियों के रवैये को भी शामिल किया गया है।

ब्रेट ली के साथ बातचीत में अख्तर ने कहा कि हमारे पास जो आदर्श हैं, भोजन, पर्यावरण, दृष्टिकोण और साथ ही आपके पास मेरे जैसे लोग हैं जो ऊर्जा से भरपूर हैं। हमें तेज गेंदबाजी करने में खुशी होती है। आप वही बनते हैं जो आप खाते हैं, है ना? मेरा देश बहुत सारे जानवर खाता है और हम जानवरों की तरह बन जाते हैं। जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो हम शेरों की तरह दौड़ते हैं।

गौरतलब है कि शोएब अख्तर और ब्रेट ली ने हाल ही में लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 में भाग लिया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने एशिया लायंस का प्रतिनिधित्व किया, जबकि ली वर्ल्ड जायंट्स का हिस्सा थे। दोनों पक्ष शनिवार को अल अमीरात में फाइनल में मिले, जिसमें जायंट्स 25 रन से विजयी हुए।

अख्तर लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेले हैं
अख्तर लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेले हैं

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरह ऑस्ट्रेलिया से भी कई धाकड़ तेज गेंदबाज आए हैं और ब्रेट ली का नाम उनमें सबसे ऊपर लिया जाता है। तेजी के मामले में ब्रेट ली किसी से कम नहीं थे। अख्तर और ब्रेट ली दोनों एक ही युग के गेंदबाज हैं। अक्सर इन दोनों की तेज गेंदबाजों में फैन्स को तुलना करना अच्छा लगता था।

पाकिस्तान में अब भी तेज गेंदबाज आ रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया से भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है। लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दौरान अख्तर ने कई लोगों के इंटरव्यू किये थे। भारत की टीम भी इसमें खेली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now