इंग्लैंड की धुआंधार बल्लेबाजी के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर ये बोले शोएब अख्तर

Nitesh
पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई
पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इस मैच में भले ही पाकिस्तान के गेंदबाज कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए लेकिन शोएब अख्तर ने उनका बचाव किया है। उनके मुताबिक टीम के सभी गेंदबाजों ने काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और वो टी20 के माहौल से आ रहे थे और इसी वजह से अपने आपको एडजस्ट नहीं कर पाए।

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रन बनाए। टीम ने पहले दिन ही 500 से ज्यादा रन बना दिए और चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया। कप्तान बेन स्टोक्स ने सिर्फ 18 गेंद पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जबकि ये टेस्ट मुकाबला है।

ये टी20 के गेंदबाज हैं, इनसे ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए - शोएब अख्तर

इस खराब गेंदबाजी के बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हो रही है लेकिन शोएब अख्तर ने बॉलर्स का बचाव किया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'हमें ये देखना चाहिए कि हमारे गेंदबाज काफी सारा टी20 क्रिकेट खेलकर इस मैच में आ रहे हैं। इन गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में डेढ़ साल से गेंदबाजी नहीं की है। टेस्ट क्रिकेट का माहौल अलग होता है। हम अपने गेंदबाजों को कुछ नहीं कह सकते हैं क्योंकि ये टी20 गेंदबाज हैं। क्या इन्होंने किसी सीजन में 300 ओवर गेंदबाजी की है ? आप इनसे काफी ज्यादा उम्मीद कर रहे हैं।'

आपको बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी इंजरी का शिकार हैं और इसी वजह से पाकिस्तान की गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखी जिसके लिए वो जाने जाते हैं। इसके अलावा चार गेंदबाज अपना पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे थे और उसका फायदा भी इंग्लैंड ने उठाया और जमकर रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now