सचिन तेंदुलकर को कई बार आउट किया लेकिन लोग सिर्फ 2003 वर्ल्ड कप का छक्का याद रखते हैं - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर-सचिन तेंदुलकर
शोएब अख्तर-सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान के दिग्गज तेज़ गेंदबाज और अपने जमाने के मशहूर खिलाड़ी शोएब अख्तर इन दिनों काफी बयान दे रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण फिलहाल सारे क्रिकेट मैच स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं और इसी वजह से काफी वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिता रहे हैं, जिसमें शोएब अख्तर भी शामिल हैं। इस बार शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शोएब अख्तर ने कहा," सचिन तेंदुलकर मेरे काफी करीब हैं और वो काफी अच्छे इंसान भी हैं। वह एक महान बल्लेबाज रह चुके हैं, लेकिन मैं उन्हें करीब 12-13 बार आउट भी कर चुका हूँ।" गौरतलब है कि अख्तर ने सचिन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ बार (3 बार टेस्ट और 5 बार वनडे) आउट किया है। हालाँकि इसके बाद अख्तर ने भारतीय फैंस को लेकर भी एक बड़ी बात कही।

यह भी पढ़ें - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच ने भारत से बाहर आईपीएल का दिया सुझाव

अख्तर ने कहा कि भारतीय फैंस सिर्फ सचिन तेंदुलकर का 2003 वर्ल्ड कप का छक्का याद रखते हैं, जो उन्होंने मेरी गेंद पर लगाया था। इससे उन्हें काफी ख़ुशी मिलती है। वो हमेशा उसी छक्के का बार-बार जिक्र करते हैं। अख्तर ने यह भी कहा कि अगर उन्हें पता होता कि उस एक छक्के से 130 करोड़ भारतीय खुश होते हैं, तो वह हर रोज़ अपनी गेंद पर वैसे ही छक्के खाते।

गौरतलब है कि 2003 वर्ल्ड कप के ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंदों में 98 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच रहे थे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सईद अनवर के शतक की मदद से 273 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 46वें ओवर में ही सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी। उसी मैच में सचिन ने अख्तर की गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर एक बेहतरीन छक्का लगाया था, जो आज भी फैंस को याद है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now