Create

शोएब अख्तर ने 1999 पर्थ टेस्ट मैच में रिकी पोंटिंग के खिलाफ जबरदस्त आक्रामक गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
शोएब अख्तर रिकी पोंटिंग के खिलाफ अपील करते हुए
शोएब अख्तर रिकी पोंटिंग के खिलाफ अपील करते हुए

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। ऐसे में टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह 1999 पर्थ टेस्ट मैच में पोंटिंग को परेशान करने के लिए उन्होंने लगातार फास्ट बॉलिंग की थी।

पाकिस्तान की टीम सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही थी। जस्टिन लैंगर और एडम गिलक्रिस्ट ने अकेले दम पर होबार्ट में 369 रनों के टार्गेट का पीछा कर लिया था। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए शोएब अख्तर लगातार घातक गेंदबाजी कर रहे थे। पर्थ की बाउंसी पिचों पर वो काफी खतरनाक ढंग से बॉलिंग कर रहे थे।

मैं रिकी पोंटिंग को अपनी पेस से आजमाना चाहता था - शोएब अख्तर

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में शोएब अख्तर ने उस टेस्ट मुकाबले को याद किया। उन्होंने कहा "मैच के दौरान मैंने सोचा कि किसी को नुकसान पहुंचाते हैं। इसी वजह से मैंने सबसे तेज स्पेल डाला। मैं देखना चाहता था कि रिकी पोंटिंग मेरी पेस का मुकाबला कर सकते हैं या नहीं और मैं जानबूझकर उन्हें बाउंसर्स डाल रहा था। मैं देखना चाहता था कि उन्हें बीट कर पाता हूं या नहीं। उससे पहले मैंने अपनी पेस से उन्हें कभी बीट नहीं किया था। अगर रिकी पोंटिंग नहीं होते तो दूसरे बल्लेबाज का मैं सिर तोड़ देता।"

आपको बता दें कि वर्तमान सीरीज में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अभी तक दोनों टेस्ट मैचों मैचों का नतीजा नहीं निकला है। सपाट पिचों पर मुकाबले ड्रॉ रहे। गेंदबाजों के लिए यहां कोई मदद नहीं थी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम की पिच पर स्पिनरों के लिए मदद होने की उम्मीद की जा सकती है। इस मैच पर हर फैन की नज़र रहेगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment