Create

2004 में भारत का पाकिस्तान दौरा सबसे बेहतरीन टूर में से एक था, शोएब अख्तर का बयान

Nitesh
ICC Champions Trophy: Pakistan v India
ICC Champions Trophy: Pakistan v India

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय टीम के 2004 में पाकिस्तान (Indian Cricket Team) दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस दौरे से जुड़ी अपनी यादें साझा कीं और कहा कि भारत का ये दौरा सबसे बेहतरीन पाकिस्तान टूर में से एक था।

भारतीय टीम ने 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था और वहां पर वनडे और टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। उस सीरीज में एम एस धोनी और लक्ष्मीपति बालाजी जैसे खिलाड़ियों ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी।

उस वक्त माहौल काफी शानदार था - शोएब अख्तर

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने उस दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "2004 में भारत का पाकिस्तान दौरा सबसे बेहतरीन टूर में से एक था। दोनों ही टीमों ने काफी लुत्फ उस सीरीज का उठाया था। भारतीय टीम को उस दौरे पर पाकिस्तान में काफी बेहतर ट्रीटमेंट मिला था। भारत ने वो सीरीज जीती थी और उन्हें यहां पर काफी प्यार और सम्मान मिला था। उस वक्त काफी अजीब माहौल था। मैंने पाकिस्तान में इतने भारतीय लोग कभी नहीं देखे थे। मैं जहां भी जाता था भारतीय झंडा नजर आता था। पूरा भारत उस सीरीज के लिए आया था। वो एक बहुत ही जबरदस्त टूर था।"

शोएब अख्तर ने ये भी कहा कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था लेकिन अगर पहले वनडे में मोहम्मद कैफ ने शोएब मलिक का वो कैच ना पकड़ा होता तो सीरीज पाकिस्तान जीत जाती। शोएब अख्तर ने कहा कि पहला वनडे जीतने पर हम टीम इंडिया के ऊपर साइकोलॉजिकल बढ़त हासिल कर लेते। हमारे ड्रेसिंग रूम में यही बात हो रही थी कि पहले वनडे में भारत को हराना है लेकिन कैफ के कैच ने पूरे हालात ही बदल दिए। इसके बाद टीम का मनोबल गिर गया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment