Create

शोएब अख्तर ने अपने संन्यास के लिए भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार, बोले - "वे मुझे दिन भर थकाते थे" 

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को लेकर शोएब अख्तर ने दी प्रतिक्रिया
सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को लेकर शोएब अख्तर ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता था। अख्तर अपनी गति और आक्रामकता से सामने वाले बल्लेबाजों को दबाव में ला देते थे और उन्होंने कई बार अपनी घातक गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को चोटिल भी किया है। अख्तर ने अपने करियर के दिनों में कई भारतीय बल्लेबाजों को भी खूब छकाया है। हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि कौन से वे दो भारतीय बल्लेबाज थे, जो उन्हें पूरे दिन थकाते थे और इसे उन्होंने अपने संन्यास लेने के कारणों में से एक बताया।

46 वर्षीय ने हमेशा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की प्रशंसा की है। अख्तर ने हाल ही में खुलासा किया कि दोनों ही महान खिलाड़ी उनका बखूबी सामना करते थे और यह चीज उन्हें निराश करती थी।

आईपीएल 2022 में आज होने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए 'एसके मैच की बात" पर अख्तर ने कहा,

मेरे संन्यास का एक मुख्य कारण यह था कि मैं अब जल्दी नहीं उठ सकता था। मैं पिछले 25 वर्षों से सुबह 6 बजे जाग रहा था और फिर सचिन तथा द्रविड़ को गेंदबाजी करता था, जो मुझे सारा दिन थकाते रहते थे। । तो यह मेरे रिटायरमेंट का एक मुख्य कारण था कि बस अब सुबह-सुबह जल्दी नहीं उठा जाता।
youtube-cover

शोएब अख्तर ने लेदर की जैकेट पहनकर बाइक से एंट्री ली थी - हरभजन सिंह

हाल ही में हरभजन सिंह ने 2004 के पाकिस्तान दौरे को याद करते हुए बताया था कि शोएब अख्तर ने एकदम जॉन अब्राहम की तरह लेदर जैकेट में बाइक पर सवार होकर एंट्री ली थी।स्पोर्ट्सकीड़ा के नए शो "एसके अनसेंसर्ड" पर बातचीत के दौरान हरभजन ने उस टूर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अख्तर का जिक्र करते हुए कहा,

जब मैं पाकिस्तान टूर पर गया था तो हर कोई बस से मैदान में आया। हालांकि एक खिलाड़ी ने जॉन अब्राहम की तरह लेदर की जैकेट और हेलमेट पहनकर एंट्री मारी थी। हम लोग हैरान थे कि कोई बाइक पर सवार होकर मैदान के अंदर कैसे आ सकता है। लेकिन जैसे ही उन्होंने हेलमेट उतारा तो हमें पता चला कि वो शोएब अख्तर थे। पूरी टीम बस से आई थी लेकिन उन्होंने अपने ही अंदाज में एंट्री ली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment