Create

शोएब अख्तर ने वनडे वर्ल्ड कप में हर बार भारत से हारने का कारण बताया

शोएब अख्तर ने टीम की हार का बड़ा कारण बताया
शोएब अख्तर ने टीम की हार का बड़ा कारण बताया
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने हाल ही में अपने 1999 के विश्व कप अभियान पर अपने विचार साझा किए, जहां वे फाइनल में पहुंचने से पहले ग्रुप चरणों में भारत से हार गए थे। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने अब तक भारतीय टीम को नहीं हराया है।

ट्विटर पर स्टार स्पोर्ट्स के एक वीडियो में अख्तर ने कहा कि हम पाकिस्तान टीम के रूप में भारत के खिलाफ खेलते थे, आप इसे सामान्य मैच की तरह क्यों नहीं खेलते? हमने 1999 वर्ल्ड कप में आने से पहले भारत को वनडे और टेस्ट दोनों में उनकी धरती पर हराया था। विश्व कप के अतिरिक्त दबाव के साथ-साथ बड़ा प्रचार का भी। उस हंगामे से पाकिस्तानी टीम दबाव में आ जाती थी। यह प्रचार टीवी (मीडिया) द्वारा बनाया गया था और हम सभी टीवी देखते थे।

ऑल टाइम तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर की सचिन तेंदुलकर के साथ एक महान व्यक्तिगत प्रतिद्वंद्विता थी, जो अपने खेल के दिनों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि जहां उन्होंने कुछ मौकों पर तेंदुलकर से बेहतर प्रदर्शन किया, वहीं 1999 के विश्व कप के दौरान लिटिल मास्टर ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि सचिन और अख्तर के बीच साल 2003 में हुए वर्ल्ड कप में भी स्पर्धा देखने को मिली थी। सचिन ने अख्तर के पहले ही ओवर की धुनाई की थी। हालांकि बाद में अख्तर की गेंद पर सचिन आउट हुए थे लेकिन वह तब तक 98 रनों की पारी खेल चुके थे। इस तरह उन्होंने भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम अब भी भारत के खिलाफ नहीं जीत पाई है। हालांकि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...