Create
Notifications

शोएब अख्तर ने बताया कि अपने करियर में उन्हें किस बल्लेबाज से सबसे ज्यादा डर लगता था

Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup
Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से तो पूरी दुनिया के बल्लेबाज डरते थे लेकिन शोएब अख्तर किस बल्लेबाज से डरते थे, इसका खुलासा अब उन्होंने किया है। शोएब अख्तर ने बताया कि वो कौन से ऐसे बल्लेबाज थे जिनके सामने उन्हें भी गेंदबाजी करते हुए डर लगता था। उन्होंने दो बल्लेबाजों का नाम लिया है।

शोएब अख्तर की अगर बात करें तो वो दुनिया के सबसे बेहतरीन खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक थे। उनके नाम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड है। 22 फरवरी 2003 को शोएब अख्तर ने वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सबको हैरान कर दिया था। आज तक कोई भी उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है।

शोएब अख्तर ने एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग का लिया नाम

शोएब अख्तर की स्पीड से उस वक्त के लगभग सभी बल्लेबाज काफी डरते थे। हालांकि वो जिन दो बल्लेबाजों से डरते थे अब उनके नाम उन्होंने बताए हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा क्रिकेट के यू-ट्यूब चैनल पर मोहम्मद कैफ से बातचीत के दौरान उन्होंने ये प्रतिक्रिया दी। शोएब अख्तर ने कहा,

मेरे हिसाब से सबसे अच्छा इंसान और सबसे बेहूदा बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट थे। बेहूदा इसलिए कि वो जिस गेंद पर आउट हो सकते थे उस पर छक्का मारने की भी काबिलियत रखते थे। मैंने इस तरह की चीज पहले नहीं सुनी थी। मैंने पर्थ में उनको एक गेंद डाली तो वो उनके शरीर पर जाकर लगी और अगली ही गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया। जब मैंने उनको आगे डालकर बीट कराया तो उसके बाद उसी तरह की गेंद पर उन्होंने कवर में चौका जड़ दिया। बाद में मुझे पता चला कि उनकी कमजोरी केवल यॉर्कर है। मुझे उनसे काफी डर लगता था।
दूसरा मुझे रिकी पोंटिंग से डर लगता था। मैं यही सोचता था कि अगर ये 15-20 बॉल तक रुक गए तो फिर 120 गेंद खेलकर जाएंगे। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर भी काफी बेदर्दी से बल्लेबाजी करते थे। राहुल द्रविड़ तकनीकी रूप से काफी सक्षम थे। उन्हें बीट करना आसान नहीं होता था।
youtube-cover

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...