Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: शोएब अख्तर ने किया करियर के सबसे खराब मैच का खुलासा, सचिन ने की थी जमकर पिटाई

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
885   //    07 Aug 2019, 16:46 IST

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

भारत-पाकिस्तान के बीच हमेशा ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं लेकिन जब बात विश्व कप की आती है तो वो मैच दिल-ओ-दिमाग में हमेशा के लिए बस जाते हैं। ऐसा ही एक विश्व कप का मैच है, जो शोएब अख्तर को बेचैन किए हुए है। अब जाकर उन्होंने अपने दिल की भड़ास निकाली है। यह था 2003 विश्वकप में भारत के खिलाफ हुआ मैच, जिसमें पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले को शोएब अख्तर ने अपने करियर का सबसे खराब मैच बताया है। इस मैच में हार के लिए उन्होंने कप्तान वकार युनिस को दोषी ठहराया है।

2003 में दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में खेले गए विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच में भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से मात दी थी। पाकिस्तान ने इसमें 274 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारत ने सचिन तेंदुलकर की आतिशी पारी की बदौलत चार विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली थी। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उनकी फिटनेस और वकार युनिस की खराब कप्तानी की वजह से पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच मेरे करियर का सबसे निराशाजनक मैच है। शानदार गेंदबाजी के बावजूद हम 274 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे। 

शोएब ने कहा कि मैच से एक रात पहले मैं अपने घुटने की परेशानी से जूझ रहा था। इस मैच को खेलने की वजह से मुझे चार-पांच इंजेक्शन लेने पड़े थे। इसकी वजह से मेरे घुटनों में पानी भर गया था, जिसे बार-बार ड्रेन करके निकाला जा रहा था। हमारी पारी खत्म होने के बाद मैंने कहा था कि पहले बल्लेबाजी करके हमने 30-40 रन कम बनाए हैं। इस पर सभी खिलाड़ी मुझ पर भड़क गए। टीम के साथियों ने कहा कि 273 रन पर्याप्त नहीं हैं तो क्या हैं? उन्होंने आगे कहा कि सब कुछ भुलाकर हमने गेंदबाजी की लेकिन मैं अपनी फिटनेस की वजह से शत-प्रतिशत परफॉर्मेंस नहीं दे पाया। आखिर में मैंने सचिन तेंदुलकर को शतक बनाने से पहले आउट कर दिया था। मैंने सचिन को बाउंसर डाली थी। बाद में मुझे लगा कि सचिन को पहले ही ऐसी गेंद करनी चाहिए थी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं। 

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...