जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं - शोएब अख्तर

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह लगातार तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं क्योंकि उनके ऊपर उसकी वजह से काफी बोझ आ जाता है। इसकी वजह से उनके चोटिल होने का खतरा भी ज्यादा रहता है।

आकाश चोपड़ा के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह का एक्शन काफी मुश्किल है और इसी वजह से वो तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं। ये उनकी बहादुरी है कि उन्होंने टेस्ट मैचों में भी अपना स्किल दिखाया। वो काफी मेहनती इंसान हैं और काफी फोकस्ड हैं। उन्हें पता है कि उन्हें कहां जाना है।

ये भी पढ़ें: जो रूट ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर को लेकर दिया बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को लेकर जताई चिंता

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि देखने वाली बात ये होगी कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस उनका साथ देती है या नहीं। क्या उनका बैक उतना भार सहन कर पाएगा। चोटिल होने से पहले मैं उनके मैच देख रहा था और अपने दोस्त को बता रहा था कि वो चोटिल जरुर होंगे और कुछ मैचों के बाद वो इंजरी का शिकार हो गए। शोएब अख्तर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को काफी सावधानी से खेलना होगा क्योंकि उनके जैसा टैलेंट काफी कम ही मिलता है।

आपको बता दें कि इससे पहले शोएब अख्तर ने एम एस धोनी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने खुलासा किया है कि 2006 फैसलाबाद टेस्ट के दौरान उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को जानबूझकर बीमर फेंका था। शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि यह उनके करियर का इकलौता मौका था जब उन्होंने जानकर ऐसी गेंद फेंकी।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने दी प्रतिक्रिया

अख्तर ने कहा कि मेरे ख्याल से मैंने फैसलाबाद में 8-9 ओवर का स्पेल फेंका था। यह काफी तेज स्पेल था और धोनी ने शतक जड़ दिया था। मैंने जानबूझकर धोनी को बीमर फेंका और फिर उनसे मांफी भी मांगी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now