Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के सेलिब्रेशन पर शोएब अख्तर ने उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जूते में बीयर डालकर पी
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जूते में बीयर डालकर पी
SENIOR ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का खिताब पहली बार जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने जिस तरह का सेलिब्रेशन किया उससे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) खुश नहीं हैं। उन्होंने कंगारू टीम के इस तरह के सेलिब्रेशन पर सवाल उठाए हैं और इसे काफी खराब बताया है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली शानदार जीत के बाद जूते में बीयर डालकर पीया। विकेटकीपर बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड और ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस ने जूते में बीयर डालकर पी, जो उनके जश्‍न मनाने का अनोखा तरीका रहा।

आईसीसी ने एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें वेड और स्‍टोइनिस जूते से बीयर पीते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा गया कि टीम ने फोटो के लिए पोज दिया था और वेड ने पहल करते हुए अपना जूता निकाला और उसमें बीयर डालकर पी। फिर स्‍टोइनिस ने भी ऐसा ही किया।

हालांकि शोएब अख्तर ऑस्ट्रेलिया के इस तरह के सेलिब्रेशन से खुश नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, सेलिब्रेशन का ये तरीका काफी खराब है।"

A little disgusting way of celebrating no?? https://t.co/H96vMlabC8

जूते से बीयर पीने के जश्‍न को ऑस्‍ट्रेलिया के फॉर्मूला वन ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने मशहूर किया था। वैसे ऑस्‍ट्रेलिया में इस तरह का जश्‍न पहले से ही लोकप्रिय है, लेकिन 2016 जर्मन ग्रांड प्रिक्‍स में पहली बार रिकियार्डो ने यह पोडियम पर किया था। रिकियार्डो ने पोडियम पर खड़े साथियों और सेरेमनी का हिस्‍सा रहे सेलिब्रिटीज के साथ यह जश्‍न मनाया था।

आपको बता दें कि रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने चिर-प्रतिद्वंदी न्‍यूजीलैंड को 7 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम का ये पहला टी20 वर्ल्ड कप टाइटल था और शायद यही वजह है कि उन्होंने इस अंदाज में जश्न मनाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2015 के बाद कोई आईसीसी का टाइटल अपने नाम किया है।


Edited by सावन गुप्ता
comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now