इरफान पठान का बड़ा खुलासा, कहा शोएब अख्तर ने मुझे उठवाने की धमकी दी थी

इरफान पठान
इरफान पठान

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने एक जबरदस्त खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे 2006 के भारत के पाकिस्तान दौरे पर फैसलाबाद टेस्ट मैच में शोएब अख्तर ने मुझे उठवाने की धमकी दी थी। इरफान पठान ने अपनी इस बातचीत में बताया कि कैसे उन्होंने और धोनी ने मिलकर शोएब अख्तर को स्लेज किया था।

ये भी पढ़ें: जेपी डुमिनी ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

इरफान पठान ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि फैसलाबाद टेस्ट मैच में मेरे और एम एस धोनी के बीच काफी जबरदस्त साझेदारी हुई थी। उन्होंने शतक लगाया था और मैं 90 रन बनाकर अब्दुल रज्जाक की गेंद पर आउट हुआ था। इरफान ने कहा कि शोएब अख्तर उस मुकाबले में काफी तेज गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने सचिन तेंदुलकर को एक बाउंसर गेंद पर आउट किया था। मैं जब बल्लेबाजी के लिए गया तो धोनी से पूछा कि क्या चल रहा है। तो उन्होंने कहा कुछ नहीं तुम खेलो। पठान ने कहा कि मैंने जब पहली गेंद खेली तो वो कान के पास से गई और उसके बाद भी कई बाउंसर शोएब अख्तर ने फेंके।

इरफान पठान ने कहा कि हमने शोएब अख्तर के खिलाफ खास प्लानिंग की थी

इरफान पठान ने आगे कहा कि हमने किसी तरह वो स्पेल निकाला और हमारे बीच कुछ पार्टनरशिप हुई। उसके थोड़ी देर बाद शोएब अख्तर फिर से गेंदबाजी करने आए। तब मैंने और धोनी ने मिलकर एक प्लान बनाया। मैंने धोनी से कहा कि मैं कुछ बोलुंगा और आप कुछ मत करना सिर्फ उस बात पर हंसना। मैं जो भी बात कहूं आप सिर्फ उस पर हंसना। हम दोनों ने मिलकर ये प्लान बनाया। मेरे और धोनी के बीच अच्छी पार्टनरिशप चल रही थी और उसे तोड़ने के लिए शोएब अख्तर हमसे कुछ ना कुछ कहे जा रहे थे।

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग के 9वें दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

इरफान ने कहा कि हम चाहते थे कि शोएब अख्तर की गेंद रिवर्स स्विंग ना हो, क्योंकि तब वो काफी खतरनाक हो जाते हैं। इसलिए हमने सोचा कि रिवर्स स्विंग ना होने के लिए जरुरी है कि अख्तर छोटी गेंद करें। इसलिए प्लान के तहत मैंने जाकर शोएब अख्तर से कहा कि क्या इस स्पेल में भी उसी तरह की जान लगा पाओगे। इस पर अख्तर गुस्सा हो गए और बोले के बहुत ज्यादा बात करे रहे हो मैं तुम्हे यहां से उठवा लूंगा।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 183 रनों की पारी को किया याद

इस पर मैंने कहा कि मैं भी पठान हूं आप ऐसी बात नहीं कर सकते हो। इस पर शोएब अख्तर गुस्सा हो गए और उन्होंने मुझे बाउंसर पर बाउंसर गेंदें डालनी शुरु कर दीं लेकिन मैं पहले से उसके लिए तैयार था। इस तरह से हमारी ये रणनीति कामयाब रही और अख्तर का वो स्पेल निकलने के बाद हमारा काम आसान हो गया और हमने वो टेस्ट मैच बचा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now