मैं चाहता हूं कि उमरान मलिक सबसे तेज गेंद डालकर मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें, शोएब अख्तर का बयान

उमरान मलिक जबरदस्त स्पीड के साथ गेंदबाजी करते हैं (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक जबरदस्त स्पीड के साथ गेंदबाजी करते हैं (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने कहा कि वो उमरान मलिक से काफी प्रभावित हैं और चाहते हैं कि ये युवा तेज गेंदबाज उनकी सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ दे।

शोएब अख्तर के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर नया कीर्तिमान बना दिया था। आज तक कोई भी उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड है।

वहीं उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो भी आईपीएल 2022 में काफी गति से बॉलिंग कर रहे हैं। उमरान की खास बात ये है कि उनके पास स्पीड के साथ जबरदस्त यॉर्कर भी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी और रिकॉर्ड बना दिया था।

उमरान मलिक अगर मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो काफी खुशी होगी - शोएब अख्तर

स्पोर्ट्सकीड़ा पर खास बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहली बार मैंने देखा है कि कोई 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर रहा है। अगर वो मेरा सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो मुझे काफी खुशी होगी। वो तोड़े जरूर तोड़े लेकिन बगैर अपने को तोड़ते हुए। मैं चाहता हूं कि उनका करियर लम्बा हो। कुछ दिनों पहले ही मुझसे कोई कह रहा था कि 20 साल हो गए हैं आपका सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है। मेरा मानना है कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं और मुझे काफी खुशी होगी अगर वो मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now