Create

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर को Covid -19 से जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। तेंदुलकर ने 27 मार्च को वायरस से संक्रमित पाए गए और उनका टेस्ट पॉजिटिव आया था और तब से मुंबई में वह अपने घर पर रह रहे हैं।

शोएब अख्तर ने अपने 14 साल के करियर के दौरान कई बल्लेबाजों को परेशान किया और तेंदुलकर इस सूची में से एक थे। अख्तर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 8 बार तेंदुलकर का विकेट हासिल किया। इनमें 5 बार वनडे में और 3 बार टेस्ट क्रिकेट में वह उन्हें आउट करने में सफल रहे।

अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वियों में से एक बताते हुए, अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के साथ एक फोटो ट्वीट किया और जल्द ही उन्हें कोरोना वायरस से स्वस्थ होने की कामना की। अख्तर और सचिन के बीच मैदान पर मुकाबला देखते ही बनता था।

तेंदुलकर ने हाल ही में इंडिया लीजेंड्स का रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में नेतृत्व किया। भारत के दिग्गजों ने टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका के दिग्गजों को हराकर उद्घाटन खिताब अपने नाम किया। उसमें सचिन के अलावा सहवाग, पठान बंधू और अन्य कई खिलाड़ी खेले थे।

100 अंतरराष्ट्रीय शतक और 200 टेस्ट खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरती। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के हल्के लक्षण उनमें दिखाए दिए और टेस्ट कराने के बाद वह पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि सचिन के बाद रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलने वाले कुछ अन्य खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें युसूफ पठान और इरफ़ान पठान के अलवा एस बद्रीनाथ का नाम शामिल है।उधर इनके पॉजिटिव आने के बाद श्रीलंका की सरकार ने अपने खिलाड़ियों को क्वारंटीन होने के लिए कहा है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...