जब मुझे ब्रेंडन मैक्कलम का फोन आया तो...युवा खिलाड़ी ने पहली बार टीम में चुने जाने को लेकर किया बड़ा खुलासा

Somerset v Surrey - LV= Insurance County Championship
Somerset v Surrey - LV= Insurance County Championship

इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) ने भारत दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब बशीर को पहली बार इंग्लैंड टीम में जगह मिली है और इसको लेकर उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। बशीर के मुताबिक जब उन्हें हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने फोन किया तो वो उनकी आवाज को पहचान ही नहीं पाए कि कौन बोल रहा है। हालांकि जब उन्हें पता चला कि फोन पर मैक्कलम हैं तो फिर उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा।

भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को शामिल किया है। बशीर ने युवा स्पिनर टॉम हार्टले जैसे खिलाड़ियों के साथ मिलकर नवंबर में इंग्लिश बोर्ड द्वारा यूएई में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था। इस कैंप का मुख्य उद्देश्य ऐसे स्पिनरों की तलाश करना था, जो जैक लीच और रेहान अहमद के साथ मिलकर भारतीय सरजमीं पर अपना कमाल दिखा सकें।

मैं ब्रेंडन मैक्कलम को बिल्कुल भी नहीं पहचाना पाया था - शोएब बशीर

शोएब बशीर ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि ब्रेंडन मैक्कलम ने खुद फोन करके उन्हें उनके सेलेक्शन की जानकारी दी थी लेकिन शुरुआत में वो उनकी आवाज को पहचान ही नहीं पाए थे। उन्होंने द टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान कहा,

जब मुझे फोन आया तो मैंने सोचा कौन है ये। ये कोई भी हो सकता था। मुझे पहले बिल्कुल भी नहीं लगा था कि ब्रेंडन मैक्कलम फोन पर हैं और मुझे ये बिल्कुल ख्याल भी नहीं आया। इसके बाद मुझे एहसास हुआ कि मैक्कलम हैं। मैं इस चीज को शब्दों में नहीं बयां कर सकता और इस चीज को दो-तीन दिन हो गए हैं। ये काफी स्पेशल है। मेरे लिए ये काफी जबरदस्त न्यूज थी।

गौरतलब है कि बशीर ने 9 साल की उम्र से सरे के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और 17 साल की उम्र तक खेलते रहे। इस साल 19 वर्ष की आयु में उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता