Create

बांग्लादेश के खिलाड़ी को आईसीसी ने किया निलंबित, बड़ी वजह सामने आई

यह खिलाड़ी अब अगले साल ही क्रिकेट खेल पाएगा
यह खिलाड़ी अब अगले साल ही क्रिकेट खेल पाएगा
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम (Shohidul Islam) को आईसीसी की डोपिंग रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.1 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दस महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। निलंबन 28 मई से माना गया है। 27 वर्षीय खिलाड़ी अगले साल मार्च से फिर खेलने के योग्य माने जाएंगे।

शोहिदुल ने एक टी20 में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने आईसीसी के आउट-ऑफ-कॉम्पिटिशन परीक्षण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अपने मूत्र का नमूना प्रदान किया था। परीक्षणों में क्लोमीफीन की उपस्थिति का पता चला, जिसे एक विशिष्ट पदार्थ के रूप में वर्गीकृत किया गया है जो वाडा की निषिद्ध सूची का हिस्सा है। इसी के आधार पर उनके ऊपर अब कार्रवाई की गई है।

आईसीसी ने स्पष्ट किया कि शोहिदुल ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ को दवा के रूप में निगल लिया था जिसे चिकित्सकों की सलाह पर लिया गया था। आईसीसी को अपनी गवाही में तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि उनका प्रदर्शन बढ़ाने के लिए पदार्थ का उपयोग करने का इरादा नहीं था।

गौरतलब है कि शोहिदुल न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए बांग्लादेश टेस्ट और टी20 टीम में भी शामिल किया गया था, लेकिन एक साइड स्ट्रेन के कारण वह नहीं खेल पाए थे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन ने कहा कि खिलाड़ी ने व्यक्तिगत कारणों से दवा ली थी लेकिन बाद में पता चला कि इसमें प्रतिबंधित पदार्थ है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...