श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकता है बांग्लादेशी तेज गेंदबाज, बड़ा अपडेट आया सामने 

शोरीफुल इस्लाम के घरेलू सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है
शोरीफुल इस्लाम के घरेलू सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है

बांग्लादेश के लिए श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले एक राहत की खबर आई है। टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम (Shoriful Islam) को लेकर उम्मीद है कि वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। तेज गेंदबाज को पहले टेस्ट के लिए चुनी गयी टीम में शामिल किया गया था लेकिन उनकी उपलब्धता फिटनेस के आधार पर निर्भर थी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में शोरफुल को उनके पेट की समस्याओं का आकलन करने के लिए सिंगापुर भेजा था। इस समस्या से वह काफी समय से परेशान चल रहे थे।

इसके बाद 15 मई से चट्टोग्राम में खेले जाने वाले दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में शोरीफुल की उपलब्धता पर संशय बन गया था क्योंकि उनके सर्जरी कराने की भी संभावना जताई जा रही थी।

बीसीबी के अधिकारियों ने शनिवार (30 अप्रैल) को क्रिकबज से पुष्टि की कि उनकी स्थिति का आकलन करने के बाद, सिंगापुर में चिकित्सकों ने सुझाव दिया कि उन्हें फिलहाल किसी ऑपरेशन की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे में तेज गेंदबाज के खलेने की संभावना बढ़ गई है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा

वह (शोरीफुल) श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से हमारे लिए उपलब्ध हैं क्योंकि उन्हें फिलहाल किसी ऑपरेशन की जरूरत नहीं होगी।
यह हमारे लिए एक बड़ा बूस्ट होगा क्योंकि हम इस समय तस्कीन (अहमद) की सेवा को भी मिस कर रहे हैं।

आपको बता दें कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबज तस्कीन अहमद कंधे की इंजरी की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। तस्कीन के कंधे की चोट का आकलन करने के लिए 4 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, एबादत हुसैन, खालिद अहमद, नूरुल हसन, रेजौर रहमान राजा, शोहिदुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम (फिटनेस के आधार पर), मोसद्देक हुसैन सैकत।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now