भारतीय गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में अपने हैट्रिक को लेकर दिया बड़ा बयान

श्रेयस गोपाल ने आरसीबी के खिलाफ हैट्रिक लेकर सबको चौंका दिया था
श्रेयस गोपाल ने आरसीबी के खिलाफ हैट्रिक लेकर सबको चौंका दिया था

प्रमुख स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने आईपीएल 2019 में आरसीबी (RCB) के खिलाफ अपने हैट्रिक को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करते वक्त उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

श्रेयस गोपाल कर्नाटक के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और आईपीएल में अपने परफॉर्मेंस से सबको प्रभावित कर चुके हैं। उनकी गुगली के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं। 2019 के आईपीएल सीजन में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक विकेट ली थी, जिसमें विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों का विकेट भी शामिल था। श्रेयस गोपाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस, राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। इसके अलावा वो कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेंगलुरु ब्‍लास्‍टर्स, नम्‍मा शिवामोगा, मैसूरु वॉरियर्स और हुबली टाइगर्स के लिए खेल चुके हैं।

मैंने ज्यादा ओवरस्पिन कराने पर ध्यान दिया - श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल ने बताया कि जब उन्होंने आरसीबी के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिया था तब उनके दिमाग में क्या चल रहा था और उनके गेंदबाजी की योजना क्या थी। उन्होंने महाराजा ट्रॉफी के उद्घाटन के मौके पर कहा,

मुझे पता था कि हर एक गेंद फ्री हिट की तरह होगी और मैं चाहता था कि मेरे खिलाफ छक्के ना लगें। मुझे मालूम था कि बल्लेबाज मेरे खिलाफ काफी आक्रामक रवैया अपनाएंगे और बाउंड्री लाइन पर केवल दो ही फील्डर थे। सबकुछ मेरे खिलाफ था। हालांकि मैं चिन्नास्वामी में काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, इसलिए मुझे यहां के कंडीशंस के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है। मुझे ये एहसास हुआ कि यहां पर ज्यादा ओवरस्पिन करने से फायदा होगा और वही हुआ। हालांकि कोई और दिन होता तो ये बल्लेबाज उन गेंदों को सीधे छक्के के लिए भेजते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता