मेरा ध्यान इस वक्त सिर्फ आईपीएल जीतने पर है...श्रेयस अय्यर ने अपने हालिया विवाद को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर ने हालिया विवाद को लेकर दिया बयान
श्रेयस अय्यर ने हालिया विवाद को लेकर दिया बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनका ध्यान पूरी तरह से इस वक्त आईपीएल पर है और वो इस बार टीम के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं। अय्यर के मुताबिक वो बाहरी चीजों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

दरअसल श्रेयस अय्यर के डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने को लेकर हाल ही में काफी विवाद देखने को मिला था। श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें बाकी बचे तीन मैचों के लिए स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था। रिपोर्ट्स थी कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को खराब फॉर्म की वजह से ही ड्रॉप किया गया है और बोर्ड ने उन्हें रणजी ट्रॉफी में जाकर खेलने की सलाह दी थी। हालांकि, उन्होंने अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए क्वार्टर-फाइनल में हिस्सा नहीं लिया था। अय्यर ने इंजरी का हवाला देकर रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया था लेकिन एनसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट थे। इसी वजह से श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया।

मैं हमेशा वर्तमान में रहने की कोशिश करता हूं - श्रेयस अय्यर

अय्यर ने इसके बाद मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल और फाइनल खेला था। अब वो आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। टीम के इस सीजन पहले मैच से पूर्व अय्यर ने कहा,

मैं इस सीजन आईपीएल की ट्रॉफी जीतना चाहता हूं। अगर आप किसी भी कप्तान से पूछेंगे तो वो भी यही चीज कहेगा। आप जितना हो सके हमेशा वर्तमान में रहना चाहते हैं। अगर आप बहुत ज्यादा बीती बातों पर और भविष्य पर ध्यान देंगे तो उससे आपका भला नहीं होगा। मैंने यही सीखा है कि आपके हाथ में जो हो, उसे बेहतर तरीके से कीजिए। बाहर से क्या फैसले लिए जाते हैं, उस पर आपका कंट्रोल नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता