भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में हेनरिक क्लासेन की बल्लेबाजी को लेकर श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान

हेनरिक क्लासेन (Photo Credit - ICC)
हेनरिक क्लासेन (Photo Credit - ICC)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरे टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को मिली जीत का श्रेय हेनरिक क्लासेन को दिया है। उन्होंने कहा कि हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने भारतीय स्पिनर्स को शानदार तरीके से टार्गेट किया और मैच को भारत की पकड़ से दूर ले गए। अय्यर के मुताबिक भारतीय गेंदबाजों ने क्लासेन को खराब बॉलिंग नहीं की बल्कि उन्होंने बैटिंग ही इतनी शानदार की कि उन्हें कोई आउट नहीं कर सका।

हेनरिक क्लासेन को दूसरे टी20 मुकाबले में चोटिल क्विंटन डी कॉक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। क्लासेन ने सिर्फ 46 गेंद पर 81 रनों की जबरदस्त पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

हेनरिक क्लासेन ने स्पिनर्स को टार्गेट किया - श्रेयस अय्यर

हेनरिक क्लासेन ने भारतीय टीम के दोनों ही स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के खिलाफ काफी रन बनाए। पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेनरिक क्लासेन की शानदार बल्लेबाजी को लेकर श्रेयस अय्यर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

क्लासेन ने हमारे स्पिनर्स को बेहतरीन तरीके से टार्गेट किया। उन्होंने गुड लेंथ पर अपने शॉट्स खेले। गेंद टर्न नहीं हो रही थी और क्लासेन ने शानदार पारी खेली। जितने भी शॉट उन्होंने लगाए वो ज्यादातर बाउंड्री के बाहर जाकर गिरे। उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी की और इसका श्रेय उन्हें जाता है। मुझे नहीं लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा कुछ गलत किया। उन्होंने सही एरिया में गेंद डाले लेकिन क्लासेन ने बल्लेबाजी काफी शानदार की।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता