Create

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कैसा रहा है श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन?

KKR की कप्तानी करते दिखेंगे अय्यर (Photo Credit: Instagram)
KKR की कप्तानी करते दिखेंगे अय्यर (Photo Credit: Instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन शुरु होने में कुछ घंटों का ही समय बाकी है। पिछले सीजन फाइनल में भिड़ने वाली दो टीमें इस सीजन की शुरुआत करेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दोनों के लिए नए सीजन की शुरुआत काफी कुछ नया करने वाली है। दोनों ही टीम नए कप्तान के अंडर खेलने वाली हैं। KKR ने जहां बहुत पहले ही श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अपना कप्तान बना दिया था तो वहीं CSK ने हाल ही में रविंद्र जडेजा को अपना कप्तान बनाया है।

एमएस धोनी ने सीजन शुरु होने से चंद दिनों पहले ही कप्तानी छोड़ दी और अब एक बल्लेबाज के रूप में खेलते दिखेंगे। अय्यर ने खुद को कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में भी साबित किया है।

2015 से IPL खेल रहे अय्यर ने अब तक CSK के खिलाफ 11 मैचों में 23.60 की औसत के साथ 236 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल एक ही अर्धशतक निकला है। CSK के खिलाफ नाबाद 70 का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर रखने वाले अय्यर का स्ट्राइक-रेट भी 110 से नीचे का रहा है।

CSK के मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते दिखे हैं अय्यर

अय्यर के सामने CSK के नए कप्तान जडेजा एक बड़ी चुनौती के रूप में होंगे। दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत अब तक नौ पारियों में हो चुकी है और हर बार जडेजा ने अय्यर को खामोश रखने में सफलता पाई है। जडेजा के खिलाफ अय्यर ने 52 गेंदों में केवल 47 रन बनाए हैं और एक बार उनका शिकार बने हैं। जडेजा के खिलाफ अय्यर ने 52 में से 20 गेंदें डॉट खेली हैं और 27 पर सिंगल ले सके हैं।

CSK के दूसरे मुख्य हथियार चैंपियन ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो होने वाले हैं। खास तौर से दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में ब्रावो की जिम्मेदारी और बढ़ने वाली है। ब्रावो के खिलाफ अय्यर 14 गेंदों में केवल 16 रन ही बना सके हैं। अपनी गेंदबाजी में काफी मिश्रण करने के लिए मशहूर ब्रावो ने उन्हें एक बार पवेलियन का रास्ता भी दिखाया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment