श्रेयस अय्यर की IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया, दो प्रमुख खिलाड़ियों की तारीफ में कही बड़ी बात 

श्रेयस अय्यर (Photo Courtesy: BCCI)
श्रेयस अय्यर (Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और टीम मैच दर मैच बेहतर हो रही है। सीजन के अपने तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) को 106 रनों के बड़े अंतर से हराया, जो आईपीएल इतिहास में केकेआर की रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत भी है। अपनी टीम की जबरदस्त जीत से कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) काफी खुश नजर आये। उन्होंने सुनील नारेन और नए बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी की तारीफ की। इन दोनों का ही डीसी के खिलाफ बल्लेबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन रहा।

विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 272/7 का स्कोर बनाया, जो आईपीएल में उसका सबसे बड़ा और लीग में किसी भी टीम द्वारा दूसरा सबसे बड़ा टोटल है। केकेआर को इस स्कोर तक पहुंचाने में सुनील नारेन की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 39 गेंदों में 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं, अंगकृष रघुवंशी ने भी अपनी डेब्यू पारी में 27 गेंदों में 54 रन बनाये। आंद्रे रसेल (19 गेंद 41) और रिंकू सिंह (8 गेंद 26) ने भी आखिरी में जबरदस्त पारियां खेली। बड़े लक्ष्य के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 18वें ओवर में 166 के स्कोर पर पारी समाप्त हो गई।

मुकाबले में केकेआर की जीत के बाद, श्रेयस अय्यर ने टीम के 277 का स्कोर बनाने और सुनील नारेन की पावरप्ले में तूफानी बल्लेबाजी के बारे में बात की और कहा, "नहीं, मैंने इस बारे में नहीं सोचा था। जिस तरह की शुरुआत हुई थी, उससे बाद मुझे 210-220 के स्कोर की उम्मीद थी लेकिन 270 बहुत ही अच्छा था। जैसा कि मैंने टॉस इंटरव्यू में कहा था कि सुनील गेंदबाजों पर हमला करने के लिए हैं, और अगर वह नहीं कर पाते तो बाकी लोगों को करना चाहिए। यही योजना थी।"

अय्यर ने आगे रघुवंशी की भी तारीफ की और अपने गेंदबाजों को भी सराहा। उन्होंने कहा, "वह पहली गेंद से निडर थे, उनकी कार्यशैली अभूतपूर्व है, जिस तरह से उन्होंने अपने शॉट खेले वह आँखों को पसंद आने वाले थे। यह देखकर अच्छा लगता है कि सभी गेंदबाज सही समय पर आगे बढ़ रहे हैं और मौकों का फायदा उठा रहे हैं।"

केकेआर के कप्तान ने आगे कहा, "तेज गेंदबाज हर्षित राणा अपने कंधे को पकड़े हुए थे और मैदान से बाहर चले गए थे। इस बारे में मुझे ज्यादा नहीं पता है। मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं। वैभव अरोड़ा ने हमारे लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए और आज रात हमारे लिए आगे आये।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar