Create
Notifications

श्रेयस अय्यर के कंधे की सर्जरी 8 अप्रैल को होगी

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) 8 अप्रैल को अपने कंधे की सर्जरी करवाएंगे और उन्हें ठीक होने के लिए कम से कम 5 महीने की आवश्यकता होगी। अय्यर पहले वनडे में इंग्लैंड के रन चेज के दौरान फील्डिंग करते समय अपने बाएं कंधे को चोट लगवा बैठे थे। अय्यर ने शार्दुल ठाकुर द्वारा फेंके गए 8वें ओवर में एक रन बचाने के लिए गोता लगाने के बाद अपना कंधा चोटिल करवा लिया था।

अय्यर को मैदान से बाहर ले जाने से पहले भारतीय टीम के फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा उनका उपचार किया गया था क्योंकि वह दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। अय्यर ने मैच में आगे हिस्सा नहीं लिया और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया। स्कैन के बाद ही अय्यर की चोट की गहराई के बारे में पता चला।

आईपीएल से भी श्रेयस अय्यर हैं बाहर

अय्यर अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भी नहीं खेल पाएंगे। इस सीजन में अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम को नए कप्तान के बारे में भी सोचना होगा। किसी सीनियर खिलाड़ी को अय्यर की जगह दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर को चार से पांच महीने ठीक होने में लगेंगे, ऐसे में वह आईपीएल के अलावा अगस्त में होने वाले इंग्लैंड दौरे से भी बाहर रहेंगे। सर्जरी के बाद उन्हें प्रोपर रेस्ट करने की जरूरत होगी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को उनकी जगह एक नए खिलाड़ी को भी शामिल करने की जरूरत होगी। देखना यह होगा कि दिल्ली की टीम में किसे शामिल किया जाता है।

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International

पिछले सीजन अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। दिल्ली ने फाइनल तक का सफर तय किया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में दिल्ली को पराजय का सामना करना पड़ा था।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...