शुभमन गिल और केन विलियमसन गुजरात टाइटंस के प्रैक्टिस सेशन में एकसाथ बैटिंग के लिए उतरे, देखें वीडियो

शुभमन गिल शतक लगाने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
शुभमन गिल शतक लगाने के बाद (Photo Credit - IPLT20)

गुजरात टाइटंस (GT) की कप्तानी आईपीएल 2024 (IPL) में शुभमन गिल (Shubman Gill) कर रहे हैं। गुजरात की टीम में केन विलियमसन भी थे लेकिन इसके बावजूद शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई। वहीं गुजरात टाइटंस के प्रैक्टिस सेशन के दौरान दोनों ही बल्लेबाज एकसाथ बैटिंग के लिए उतरे। गिल और विलियमसन बल्लेबाजी के लिए जाते वक्त आपस में बातचीत भी करते नजर आए।

गुजरात टाइटंस ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर दोनों बल्लेबाजों का वीडियो शेयर किया है। विलियमसन ने कप्तानी को लेकर शुभमन गिल को कहा कि आप कप्तान हैं और इस पर गिल मुस्कुरा दिए। आप भी देखिए ये जबरदस्त वीडियो।

शुभमन गिल आईपीएल 2024 में करेंगे गुजरात टाइटंस की कप्तानी

शुभमन गिल को आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया गया है। हार्दिक पांड्या अब मुंबई इंडियंस में चले गए हैं और इसी वजह से उनकी जगह गिल को कप्तानी सौंपी गई है। गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का ख़िताब जीता और अगले सीजन टीम उपविजेता रही। इस बार शुभमन गिल के ऊपर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है। वहीं केन विलियमसन पिछले साल इंजरी की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। पहले ही मैच में खेलते वक्त उन्हें चोट लग गई थी। इस बार वो जरुर पूरा सीजन खेलना चाहेंगे।

इससे पहले टीम के कोच आशीष नेहरा ने कहा था कि वो शुभमन गिल की कप्तानी से ज्यादा उनके व्यक्तित्व पर काम करेंगे। आशीष नेहरा के मुताबिक अगर गिल एक मैच्योर इंसान बनते हैं तो फिर कप्तानी अपने आप बेहतर हो जाएगी।

आपको बता दें कि गुजरात के कई बड़े खिलाड़ी इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है। हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा और मोहम्मद शमी के भी बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में गिल के सामने कप्तान के तौर पर काफी बड़ी चुनौती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता