यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ेगा, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर आई प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी को लेकर आया बयान
रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी को लेकर आया बयान

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आगामी टी20 सीरीज को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज के दौरान युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीद काफी कम ही है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इस बात की पूरी संभावना है कि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही ओपन करेंगे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना गया है। भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को शामिल किया गया है।

शुभमन गिल को यशस्वी जायसवाल से सीनियर होने का फायदा मिलेगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक रोहित और गिल ही ओपन करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

दिलचस्प बात ये है कि केएल राहुल का नाम इस टीम में नहीं है। हालांकि ओपनिंग पोजिशन के लिए काफी मारामारी हो सकती है, क्योंकि शुभमन गिल, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल तीनों ही टीम में मौजूद हैं। इसलिए इनमें से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा। इस बात की पूरी संभावना है कि यशस्वी जायसवाल को बाहर किया जा सकता है और रोहित और गिल ओपन करेंगे। इसकी वजह ये है कि शुभमन गिल टीम के सीनियर मेंबर हैं। सीनियरटी के मामले में वो यशस्वी जायसवाल से आगे हैं।

आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए भारत की पूरी टीम इस प्रकार है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता