विराट कोहली के 50वें वनडे शतक के बाद शुभमन गिल ने दिया ये बड़ा बयान

India Cricket WCup
विराट कोहली ने काफी जबरदस्त तरीके से शतक लगाया

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विराट कोहली (Virat Kohli) के 50वें वनडे शतक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। गिल के मुताबिक जिस तरह से विराट कोहली अपने परफॉर्मेंस में निरंतरता दिखाते हैं और गेम को लेकर उनके अंदर जो भूख है, उससे वो काफी ज्यादा प्रेरित होते हैं। जब भी विराट कोहली मैदान में आते हैं तो वो कुछ खास जरूर करते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। विराट कोहली ने 113 गेंद पर 117 रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का 50वां शतक है और अब वो वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा जिनके 49 शतक थे। खास बात ये है कि विराट कोहली ने जब ये रिकॉर्ड तोड़ा तो उस वक्त सचिन तेंदुलकर मैदान में मौजूद थे और उन्होंने विराट कोहली को गले लगाकर इसकी बधाई दी।

विराट कोहली की निरंतरता मुझे प्रेरित करती है - शुभमन गिल

शुभमन गिल ने भी इस मैच में काफी धुआंधार बैटिंग की और उन्होंने विराट कोहली के शतकीय पारी की काफी तारीफ की। गिल ने कहा,

जब भी विराट कोहली मैदान में आते हैं तो वो कुछ ना कुछ स्पेशल करते हैं। पिछले 10-15 सालों से वो लगातार ये काम कर रहे हैं, जो काफी प्रेरणादायक है। मेरे हिसाब से उनके अंदर स्किल की बात नहीं है, बल्कि जिस तरह से उनके पास वो रनों की भूख है वो काबिलेतारीफ है। जिस जज्बे के साथ वो खेलते हैं, उससे मुझे काफी ज्यादा प्रेरणा मिलती है। इसके अलावा वो अपनी इस निरंतरता को लंबे समय तक बरकरार रखते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now